तंबू खरीद घोटाला : रॉ अफसरों पर शिंकजा, सचिवालय के अधिकारियों पर भी मामला दर्ज

Last Updated 23 Oct 2014 06:03:02 AM IST

सीबीआई ने 22 करोड़ रुपये मूल्य के तंबुओं की खरीद में अनियमितता के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.


सीबीआई (फाइल फोटो)

इनके अलावा रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) की विशेष इकाई और एक निजी बिल्डर के तीन निदेशकों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि साईंबाबा बिल्डर्स के तीन निदेशकों, रॉ की एक विशेष शाखा स्पेशल फ्रंटियर फोर्स (एसएफएफ) एवं मंत्रिमंडल सचिवालय के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एसएफएफ को अत्यधिक ऊंचाई पर लगाए जाने वाले तंबुओं की जरूरत थी और साईंबाबा बिल्डर्स इसका आपूर्तिकर्ता था.

साईंबाबा बिल्डर्स के निदेशकों श्याम सुन्दर भट्टर, मंजरी और जेपीएन सिंह के दिल्ली और कोलकाता स्थित तीन परिसरों पर सीबीआई ने बुधवार को तलाशी ली.

जांच एजेंसी का आरोप है कि मंत्रिमंडल सचिवालय और एसएफएफ में अधिकारियों ने एसएफएफ के लिए पूर्व निर्मित आश्रय की आपूर्ति के पक्ष में बार-बार रुचि दिखाई जिससे वर्ष 2009 से 2013 के दौरान आपूर्तिकर्ताओं को अनावश्यक रूप से करोड़ों रुपये का फायदा हुआ. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले की जांच की इच्छा जताते हुए जब सीबीआई को एक संदर्भ भेजा तब जांच एजेंसी ने इसकी तहकीकात शुरू की. रॉ ने मामले की अंदरूनी जांच की जिसमें प्रथम दृष्टया अनियमितताएं पाई गई.                        

रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई जिसने आगे की जांच के लिए इसे सीबीआई के पास भेज दिया. वर्ष 1962 में भारत-चीन युद्ध के बाद रॉ के लिए विशेष अभियान चलाने की खातिर एसएफएफ का गठन किया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment