काला धन रखने वालों के नाम खुले तो कांग्रेस होना पड़ेगा शर्मिंदा : अरुण जेटली

Last Updated 22 Oct 2014 09:04:47 AM IST

वित्त मंत्री अरुण जेटली कहा कि विदेश में काला धन रखने वालों के नाम उजागर हो गए तो कांग्रेस ही शर्मसार होगी.


नाम खुले तो कांग्रेस होगी शर्मसार (फाइल फोटो)

जेटली ने एक टीवी चैनल से मंगलवार को बात करते हुए कहा कि विदेशी बैंकों में काला धन जमा करने वालों के नाम शीघ्र सार्वजनिक कर दिए जाएंगे. जिन खाताधारकों के खिलाफ भारतीय अधिकारी आरोप दायर कर रहे हैं, सरकार उनके नाम अदालत के सामने उजागर कर देगी.

भाजपा पर इस मामले में अपनी बात से मुकरने के कांग्रेस के आरोप पर जेटली ने सारा दोष मीडिया पर मढ़ दिया. उन्होंने कहा कि मीडिया की गलत रिपोर्टिंग के कारण ही कांग्रेस को आरोप लगाने का मौका मिल गया.

सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाने के बाद मीडिया ने कहना शुरू कर दिया कि सरकार खाताधारकों के नाम उजागर करना नहीं चाह रही है. जबकि हमारा पक्ष यह था कि कानूनी तौर-तरीकों के मुताबिक ही हम विदेश में काला धन रखने वालों के नाम बताएंगे.

जेटली ने कहा कि जर्मनी के साथ दोहरे कराधान से बचाव का समझौता सरकार को सिर्फ मीडिया के सामने नाम सार्वजनिक करने से रोकता है. इसमें अदालत के सामने नाम खोलने पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

वित्त के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे अरुण जेटली ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान ने सीमा पर युद्धविराम का उल्लंघन जारी रखा तो उसे इसका अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा.

जेटली ने हालांकि यह भी कहा कि भारत बातचीत के लिए तैयार है और पाकिस्तान को इसके लिए उचित माहौल बनाना चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment