बीजेपी ने राज्यों के प्रभारियों में किया फेर-बदल, ओम माथुर यूपी के प्रभारी

Last Updated 21 Oct 2014 09:40:39 PM IST

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के राज्य प्रभारियों में फेर-बदल करते हुए महासचिव ओम माथुर को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ ओम माथुर (फाइल)

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं.
   
माथुर अभी तक महाराष्ट्र के प्रभारी थे जहां के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है और सरकार बनाने की दहलीज पर है.
   
पार्टी के अन्य महासचिव जे पी नड्डा को महाराष्ट्र और राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है. अन्य महासचिव राजीव प्रताप रूडी को आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
   
राजस्थान के प्रमुख नेता और बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव को बिहार का प्रभारी बनाया गया है जहां अगले साल नवंबर में चुनाव होने हैं.
   
जम्मू और कश्मीर तथा झारखंड, जहां अगले साल या इसी साल के अंत तक चुनाव हो सकते हैं वहां के लिए अविनाश राय खन्ना और त्रिवेन्द्र सिंह रावत को प्रभारी नियुक्त किया गया है.
   
पार्टी के अन्य महासचिव प्रभात झा दिल्ली का प्रभार संभालेंगे, जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.
   
बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
   
बीजेपी अध्यक्ष ने रोमन डेका को अरूणाचल प्रदेश का, महेन्द्र सिंह को असम का और रामशंकर कथेरिया को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया है.
   
पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पूनम महाजन को दादर नगर हवेली और दमन एवं द्वीव का प्रभारी बनाया गया है.
   
पुरूषोत्तम रूपाला गोवा के, दिनेश शर्मा गुजरात के, अनिल जैन हरियाणा के, पी मुरलीधर राव कर्नाटक के और एच राजा केरल और लक्ष्यद्वीप के प्रभारी नियुक्त हुए हैं.
   
विनय सहस्त्रबुद्धे को मध्यप्रदेश की, अरूण सिंह को ओडिशा की, पी के कृष्णदास को तेलंगाना की, सुनील देवधर को त्रिपुरा की, श्याम जाजू को उत्तराखंड की और सिद्धार्थ नाथ सिंह को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment