महाराष्ट्र के CM पद के लिए विधायकों की पंसद बने नितिन गडकरी

Last Updated 21 Oct 2014 09:02:45 PM IST

बीजेपी ने फिलहाल दिवाली तक महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फैसला टाल दिया है लेकिन नितिन गडकरी के मुख्यमंत्री बनने की चर्चाएं तेज हो रही है.


विधायकों की मांग, गडकरी बने CM!

मंगलवार दोपहर बाद नागपुर पहुंचे गडकरी का जोरदार स्वागत किया गया. शाम होते-होते बीजेपी के करीब 40 विधायक गडकरी के आवास पर इकट्ठा हो गए.

विधायक गडकरी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी की महाराष्ट्र ईकाई के पूर्व अध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार भी गडकरी के समर्थन में आगे आ गए हैं. उनका कहना है कि देश से पहले गडकरी को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए.

इस बीच, गडकरी के कई समर्थकों ने एसएमएस कैंपेन भी शुरू कर दिया है. लेकिन नितिन गडकरी का कहना है कि वे मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हैं.
 
गडकरी के समर्थन में जुटे ज्यादातर विधायक विदर्भ क्षेत्र से आते हैं. विदर्भ में बीजेपी ने 62 में से 44 सीटें जीती हैं.

बताया जाता है के गडकरी के नाम पर शिवसेना भी नरम पड़ सकती है. गडकरी महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनका नागपुर दौरा भी इन सभी कवायदों से जोड़कर देखा जा रहा है.
 
खैर ये तो जल्द ही साफ हो जाएगा कि कौन होगा महाराष्ट्र का अगला सीएम. फिलहाल, मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस का नाम भी सबसे आगे है.

इसके अलावा विनोद तावड़े और एकनाथ खड़से का भी नाम चर्चा में है.

मिलेंगे नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे


ऐसा बताया जा रहै है कि दिवाली के तुरंत बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात के सिलसिले में शिवसेना के कुछ नेता मंगलवार को दिल्ली रवाना हुए हैं.

शिवसेना के नेता दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

गौरतलब है कि सरकार को समर्थन देने के मुद्दे पर शिवसेना का कहना है कि वह पहले बीजेपी का रुख जानना चाहती है. पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का कहना है कि वह सही समय पर सही फैसला लेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment