स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन

Last Updated 21 Oct 2014 06:46:00 PM IST

पीएम मोदी की अगुवाई में शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान को बेहद अहम करार देते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस मुहिम से देश में वास्तविक धरातल पर साफ-सफाई दिखे.


सुमित्रा ताई ने लगाया झाड़ू

नगर निगम कार्यालय परिसर में निगम परिषद हॉल और सचिवालय भवन के प्रथम चरण के निर्माण कार्य के भूमि पूजन समारोह में सुमित्रा ने कहा, ‘‘स्वच्छ भारत अभियान न तो केवल एक दिन चलने वाली मुहिम है, न ही यह केवल घोषणा है. यह एक सतत चलने वाला अभियान है. इसके जरिए हमें लोगों में स्वच्छता का भाव जागृत करने के साथ वास्तविक धरातल पर भी स्वच्छता लानी होगी’’.
   
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि नगर निगम, इंदौर के विकास की रीढ़ है. लिहाजा नगर निगम की व्यवस्थाएं बेहतर होनी चाहिए, ताकि शहर में श्रेष्ठ बुनियादी सुविधाएं विकसित हो सकें.
   
इंदौर लोकसभा क्षेत्र की सांसद ने कहा कि यह इस शहर की बड़ी विशेषता है कि यहां का आम आदमी शहर के विकास के बारे में न केवल सोचता भी है, बल्कि इस काम में सरकारी तंत्र का सहयोग भी करता है.
   
नगर निगम के महापौर कृष्णमुरारी मोघे ने बताया कि निगम परिषद हॉल और सचिवालय भवन के प्रथम चरण के निर्माण कार्य में 17 करोड़ रुपये की लागत आयेगी.
   
इसके अलावा, उन्होंने बताया कि शहर में 300 करोड़ रुपये की लागत वाला सीवरेज जलशोधन संयंत्र लगाने का निर्णय किया गया है.

इस संयंत्र से सीवरेज का करीब 36 करोड़ लीटर पानी प्रतिदिन साफ किया जा सकेगा. इससे गंदे पानी को जलस्रोतों में मिलने से रोका जा सकेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment