कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के साथ दिवाली मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, लोगों के मन में जगे उम्मीदों के दीप

Last Updated 21 Oct 2014 05:22:54 PM IST

विशेष सद्भावना और संवेदना ज़ाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को कश्मीर जाएंगे और दीपावली के दिन बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ रहेंगे.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने खुद ट्विटर पर यह घोषणा की है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘23 अक्टूबर को दीपावली के दिन कश्मीर में रहूंगा और उन भाई बहनों के साथ दिन बिताउंगा जो दुर्भाग्यपूर्ण बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.’’

कश्मीर में पिछले महीने भयानक बाढ़ आयी थी जिसने बड़े पैमाने पर जानो-माल को नुकसान पहुंचाया.

मोदी पहले ही राज्य में पुनर्वास कार्यों के लिए एक हजार करोड़ रूपये की घोषणा कर चुके हैं और साथ ही हरसंभव मदद का वादा भी किया है.

बाढ़ के बाद बेघर हो गये हजारों लोगों को प्रधानमंत्री की घाटी की यात्रा से बड़ी आशाएं हैं. वे उम्मीद कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री सर्दी की शुरुआत से पहले उनके घरों के पुनर्निर्माण में मदद के लिए पैकेज की घोषणा करेंगे.

अपने परिवार के साथ बटमालू के एक शिविर में तंबू में रह रहे गुलाम अहमद ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि दीपावली पर श्रीनगर आ रहे प्रधानमंत्री बाढ़ पीड़ितों के लिए एक अच्छे पैकेज की घोषणा करेंगे ताकि हम फिर से जिंदगी के तार जोड़ सकें.’’

अहमद जम्मू कश्मीर के उन एक लाख से अधिक लोगों में हैं जिनके घर भीषण बाढ़ में तबाह हो गये.

मई में पद संभालने के बाद से मोदी का यह चौथा जम्मू-कश्मीर दौरा होगा.

अनेक बाढ़ पीड़ितों को लगता है कि मोदी की यात्रा केवल सांकेतिक नहीं होगी और प्रधानमंत्री एक व्यापक योजना का ऐलान करेंगे ताकि प्रदेश और उसकी जनता बाढ़ से तबाह हुए ढांचे का पुनर्निर्माण कर सके.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment