काला धन रखने वाले कुछ लोगों का नाम बताएगी मोदी सरकार

Last Updated 21 Oct 2014 10:59:56 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को बताया कि सरकार काला धन रखने वाले कुछ लोगों का नाम सुप्रीम कोर्ट को बताएगी.


काला धन रखने वालों का नाम बताएगी सरकार (फाइल फोटो)

सरकार विदेशी बैंकों में कथित तौर पर धन रखने वाले उन लोगों का नाम बताया जाएगा, जिनके खिलाफ इस मामले में जांच चल रही है.

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दिवाली से पहले अपने मंत्रियों को दिए गए डिनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से यह बात कही.

भाजपा ने लोकसभा चुनाव प्रचार में काले धन के मुद्दे को जमकर उछाला था और लोगों से वादा किया था कि वे विदेशी बैंकों से काला धन वापस लेकर आएंगे.

पिछले सप्ताह मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को कहा था कि वह काला धन रखने वालों के नाम का खुलासा करने में असमर्थ है क्योंकि ऎसा करने पर दोहरा कराधान बचाव समझौता का उल्लंघन होगा. लेकिन जांच एजेंसियों को नाम दिए जा सकते हैं.

केंद्र सरकार द्वारा ऎसे कहने जो के बाद भाजपा पर रूख से पलटने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस और दूसरी विरोधी पार्टियों ने हमला बोला था. उसके बाद वित्तमंत्री अरूण जेटली ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि सरकार किसी भी प्रकार की सूचना नहीं छुपाएगी, हम नामों को पब्लिक करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्हें विधिवत कानूनी प्रक्रिया के तहत ही सार्वजनिक किया जा सकता है.

जेटली ने यह बयान स्विटजरलैंड से वापस लौटे भारतीय प्रतिनिधि दल से बात करने के बाद दिया था. फ्रांस सरकार ने भारत को एक सूचि उपलब्ध कराई है, जिसमें कहा गया है कि 700 भारतीयों के जेनेवा में एचएसबीसी बैंक में अकाउंट है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment