बहुमत मिले बिना भी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

Last Updated 20 Oct 2014 09:00:58 PM IST

भाजपा महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बहुमत के बिना भी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.


महाराष्ट्र भाजपा नेता (फाइल)

भाजपा महासचिव और राज्य के प्रभारी राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल के पास जाने के लिहाज से पूर्ण बहुमत की कोई जरूरत नहीं है. यह जरूरी नहीं है कि सरकार बनाने का दावा करने के लिए विधानसभा में 288 सदस्यों में हमारे 145 सदस्य हों. जरूरी है कि हम सबसे बड़ी पार्टी हों और ऐसा ही है.
   
उन्होंने कहा कि 288 सदस्यीय विधानसभा में 122 विधायकों के साथ भाजपा को ही सरकार बनाने का जनादेश मिला है.
   
रूडी ने कहा कि पार्टी अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के बाद दावा पेश करेगी.
   
भाजपा विधायक अपने नेता का चुनाव कब करेंगे, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी.
   
उन्होंने कहा कि विधायक दल के नेता का चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा महासचिव जेपी नड्डा के मुंबई पहुंचने के बाद बैठक होगी.
\"\"   
शरद पवार नीत राकांपा ने सरकार के गठन के लिए भाजपा को बाहर से समर्थन की पेशकश की है लेकिन भाजपा ने अब तक इसपर फैसला नहीं किया है. वहीं अभी साफ नहीं हुआ है कि पार्टी सरकार गठन के लिए अपनी पूर्व सहयोगी शिवसेना के साथ फिर से नाता जोड़ेगी या नहीं.
   
रूडी ने कहा कि विधायकों को अपने नेता का चुनाव करने के लिए स्वतंत्रता दी जाएगी. विधायक दल जिसे भी नेता चुनेगा, केंद्रीय नेतृत्व उसके नाम पर अपनी मुहर लगाएगा.
   
भाजपा की प्रदेश कोर कमेटी की सदस्य पंकजा मुंडे की ओर से अपनी मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा खुलकर जाहिर करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने साफ कर दिया है कि वह पार्टी के फैसले का पालन करेंगी और मैंने उनके विचारों से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है.
   
इस बीच भाजपा के नवनियुक्त विधायकों ने प्रदेश पार्टी कार्यालय में अनौपचारिक मुलाकात की और जीत का जश्न मनाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment