गणपतराव ने करुणानिधि को पछाड़ा, बनाया 11वीं बार चुनाव जीतने का रिकॉर्ड

Last Updated 20 Oct 2014 01:18:20 PM IST

महाराष्ट्र में हुए 13वें विधानसभा के चुनाव में पीजेंट एंड वर्कर्स पार्टी के गणपतराव देशमुख ने 11वीं बार विधानसभा का चुनाव जीत कर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया.


गणपतराव देशमुख (फाइल फोटो)

देशमुख 88 वर्ष के हैं और सोलापुर जिला के संगोला सीट से 11वीं बार विधानसभा का चुनाव परिणाम उनके पक्ष में गया.

डीएमके के प्रमुख एम करूणानिधि 10 बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. इसलिए देशमुख ने इस बार विधानसभा चुनाव जीतने का रिकॉर्ड कायम किया.

देशमुख पहली बार 1962 में विधानसभा का पहला चुनाव जीता था और वर्तमान चुनाव में उन्होंने शिवसेना के शहाजीबापू पाटिल को 25224 मतों से पराजित कर दिया. राष्ट्रवादी पार्टी ने उनके खिलाफ उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था. वह 1962 से लेकर अब तक सिर्फ 1972 और 1995 में विधानसभा के चुनाव में हारे हैं.

देशमुख का सदन में 50 वर्ष पूरा करने के उपलक्ष्य में वर्ष 2012 में सरकार और विधासभा की ओर से सम्मानित किया गया था. दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व मंत्री नारायण राणे सिंधु दुर्ग जिला के कुडाल चुनाव क्षेत्र से पहली बार विधानसभा के चुनाव में पराजित हुए हैं. राणे को शिवसेना के वैभव नाईक ने 9 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दिया.

राणे शिवसेना की सरकार के समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे और शिवसेना छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था. उन्हें चुनाव प्रचार का मुखिया नियुक्त किया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment