जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी सीबीआई के रडार पर

Last Updated 01 Oct 2014 05:33:41 AM IST

सीबीआई के रडार पर जबलपुर स्थित सेना की ऑर्डिनेंस फैक्टरी आ गई है. सीबीआई ने इस फैक्टरी के चार आला अधिकारियों को राजस्व को लाखों रुपए का चूना लगाने के आरोप में बुक किया है.




जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी सीबीआई के रडार पर

कुछ निजी कंपनियों को भी बुक किया गया है. जल्द ही छापामारी की कार्रवाई की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने हाल ही में इन चार आला अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है. सीबीआई दो निजी कंपनियों के आला अधिकारियों को भी बुक करने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक, इन चारों आला अधिकारियों ने एक साजिश के तहत अपने कार्यकाल के दौरान न सिर्फ  निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया था, बल्कि सांठगांठ कर फर्जी बिल के जरिए राजकोष को भी भारी चूना लगाते रहे. सूत्रों के मुताबिक, इन अधिकारियों ने 91 हजार 101 ब्रैकेट को रिकॉर्ड में दिखाया था, मगर जब ऑर्डिनेंस फैक्टरी के एकाउंट की जांच की गई तो उसमें यह चीज थी ही नहीं. 

सीबीआई ने इससे पहले  कोलकाता स्थित ऑर्डिनेंस फैक्टरी में हुई कई अनियमितताओं को लेकर उस समय के तत्कालीन डॉयरेक्टर जनरल के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इसके साथ ही एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय से छह निजी कंपनियों को, जिनमें कुछ विदेशी भी थीं, काली सूची में डालने की सिफारिश भी की थी. 

सूत्रों के अनुसार ताजा मामले में सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जो दो निजी कंपनियां एफआईआर में नामजद हैं, उनकी कहीं राजकोष को चूना लगाने के अलावा और कोई उद्देश्य तो नहीं था. सीबीआई इस बात का भी पता लगा रही है कि इन कंपनियों में किसी तरह से विदेशी कंपनियों का दखल तो नहीं है.

कुणाल
एसएनबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment