महाराष्ट्र, हरियाणा में चार अक्टूबर से चुनाव प्रचार करेंगे मोदी

Last Updated 30 Sep 2014 09:36:00 PM IST

महाराष्ट्र और हरियाणा में सत्ता हासिल करने की आकांक्षी बीजेपी के चुनाव अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभालेंगे और चार अक्टूबर से दोनों राज्यों में प्रचार का नेतृत्व करेंगे.


महाराष्ट्र, हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे मोदी (फाइल फोटो)

हरियाणा और महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को चुनाव होना है.
   
बीजेपी सू़त्रों ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगे हालांकि ऐसा हो सकता है कि वे हरियाणा में प्रचार नहीं करें क्योंकि उनका नाम स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं है.
   
सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री चार अक्टूबर से हरियाणा में 10 रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि महाराष्ट्र में दो दर्जन रैलियों को संबोधित करेंगे.
   
अभियान के पहले दिन मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे जिसमें एक हरियाणा में और तीन महाराष्ट्र (कोल्हापुर, बीड़ और मुम्बई) में होंगी.
   
महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव प्रचार करने वाले बीजेपी के मुख्यमंत्रियों में मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के रमण सिंह, राजस्थान की वसुंधरा राजे, गोवा के मनोहर पार्रिकर और गुजरात की आनंदीबेन पटेल शामिल हैं.

इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज और अरूण जेटली प्रचार अभियान में शामिल होंगे.

हरियाणा में प्रधानमंत्री मोदी 4 से 10 अक्टूबर तक प्रत्येक दिन एक चुनाव रैली को संबोधित करेंगे. 11 अक्टूबर को वह राज्य में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.
   
महाराष्ट्र बड़ा राज्य है और मोदी वहां चुनाव प्रचार के दौरान प्रतिदिन तीन रैलियों को संबोधित करेंगे और प्रचार के अंतिम दिन 13 अक्टूबर को चार रैलियों को संबोधित करेंगे.
   
दिल्ली, रोहतक और मुम्बई में पार्टी के शीर्ष नेता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. 
अमेरिका से लौटने के बाद प्रधानमंत्री के समक्ष मंजूरी के लिए इसे रखा जायेगा.
   
महिला स्टार प्रचारकों में हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी शामिल हैं. पार्टी विकास के मॉडल को आगे बढ़ा रही है और प्रधानमंत्री भी दोनों राज्यों के सम्पूर्ण विकास और सुशासन को आगे बढायेंगे.
   
हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटों और महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए चुनाव होने हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment