गठबंधन टूटने पर पवार के बयान को सोनिया ने किया खारिज

Last Updated 30 Sep 2014 06:59:48 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार की इस बात को खारिज कर दिया कि महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर 15 साल पुराना गठबंधन टूटने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.


राहुल गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल)

सोनिया ने जम्मू में कहा कि संबंध टूटने के लिए वजह ना तो हम हैं, ना मैं, ना राहुल और ना ही कांग्रेस.

सोनिया से एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इस कथित टिप्पणी के बारे में पूछा गया था कि गठबंधन टूटने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.
   
पवार ने कथित तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी लंबे समय से देख रही थी कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी टीम गठबंधन के साझीदारों को हाशिए पर डालने की कोशिश कर रहे थे.
   
एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन 1999 में अस्तित्व में आया था. हालांकि शरद पवार ने सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को लेकर उनके खिलाफ बगावत का नेतृत्व किया था और अपनी अलग पार्टी गठित की थी.
   
गौरतलब है कि दोनों पार्टियां महाराष्ट्र में पिछले 15 साल से सत्ता में भागीदारी कर रही थीं और एनसीपी 10 साल तक केन्द्र में कांग्रेस नीत यूपीए सरकार का हिस्सा रही.
   
गठबंधन टूटने पर दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाए. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने पवार के भतीजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को गठबंधन टूटने के लिए जिम्मेदार ठहराया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment