पृथ्वीराज चव्हाण में गठबंधन वाली मानसिकता नहीं,जिससे सब कुछ बिगड़ा : शरद पवार

Last Updated 30 Sep 2014 02:38:03 PM IST

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी मानसिकता गठबंधन वाली नहीं है.


पृथ्वीराज चव्हाण में गठबंधन वाली मानसिकता नहीं (फाइल फोटो)

उन्होंने पुणे में पूर्व गठबंधन सहयोगी पृथ्वीराज चव्हाण पर राकांपा की छवि खराब करने के उद्देश्य से संदेह का माहौल बनाने का आरोप लगाया.

कांग्रेस पर अपना हमला तेज करते हुए पवार ने कहा कि गठबंधन की अगुवाई करने वाले कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्रियों- विलासराव देशमुख, सुशील कुमार शिंदे और अशोक चव्हाण ने सरकार चलाने में गठबंधन मानसिकता का प्रदर्शन किया, लेकिन पृथ्वीराज चव्हाण अलग मानसिकता के लगते हैं, जिससे सब कुछ बिगड़ा है.

पवार ने एक मराठी समाचार चैनल से कहा कि चव्हाण ने अपनी एक अलग छवि पेश करने की कोशिश की और राकांपा की छवि धूमिल करने के लिए उसके बारे में संदेह का माहौल बनाने का प्रयास किया.

मैं किसी पार्टी से दुश्मन की तरह सलूक नहीं करता

उन्होंने कहा कि हमने कामकाज की गति को बढ़ाने के लिए कहा था. उन्होंने (चव्हाण) कार्यकाल के अंतिम महीने में काम तेज किया और शहरी विकास विभाग की फाइलों का निपटारा किया. अगर उन्होंने यह पहले किया होता तो ये सवाल नहीं पैदा होते.

यह पूछे जाने पर कि राकांपा महाराष्ट्र में चुनावी दंगल में किसे अपना मुख्य शत्रु मानती है, पवार ने कहा, मैं किसी पार्टी से दुश्मन की तरह सलूक नहीं करता हालांकि किसी की नीति पर मतभेद हो सकते हैं.

राकांपा प्रमुख ने चुनाव बाद अपनी पार्टी और भाजपा के संभावित गठबंधन संबंधी अटकलों को राजनीतिक फायदों के लिए फैलाई जाने वाली अफवाहें करार दिया. हालांकि, उन्होंने अमेरिका में मार्केटिंग मिशन और वहां बड़ी एनआरआई आबादी के साथ वार्ता शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी.

पवार ने कहा कि उनकी तरफ से यह काफी कुशल और व्यवहारिक फैसला है जिसके लिए वह बधाई के हकदार हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment