मेरी महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा नहीं: उद्धव

Last Updated 23 Sep 2014 10:04:11 PM IST

मुख्यमंत्री बनने की अपनी इच्छा को सार्वजनिक करने के एक पखवाड़े के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनमें ऐसी कोई आकांक्षा नहीं है.


शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

उन्होंने कहा, ‘‘आज वारकरी समाज के लोगों ने मेरे घर पर आकर मुझे आशीर्वाद दिया और आगामी विधानसभा चुनाव में शिवसेना को समर्थन दिया. मुझ पर जो प्रेम उड़ेला गया वह मेरे लिए पर्याप्त है. मुझे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा नहीं है.’’

ठाकरे ने वारकरी संप्रदाय के लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही. वारकरी संप्रदाय के लोग भगवान विट्ठल के अनुयायी हैं. इस संप्रदाय के लोगों ने शिवसेना का चुनाव में समर्थन किया है.

उन्होंने कहा, ‘‘सभी मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और लोग कुर्सी के लिए लड़ते हैं. लेकिन देखिये मैं कितना सौभाग्यशाली हूं. मैं अपने सिर पर मुकुट नहीं चाहता लेकिन लोग मुझे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. यह पेम अर्जित करना पड़ता है.’’

भले ही शिवसेना इस बात की जोरशोर से वकालत कर रही है कि उद्धव को भगवा गठबंधन का मुख्यमंत्री प्रत्याशी बनाया जाये लेकिन भाजपा इसे लेकर उत्सुक नहीं है. भाजपा के नेताओं का कहना है कि चुनाव के बाद ही इस पद पर बैठने वाले व्यक्ति के बारे में निर्णय किया जायेगा.

उद्धव ने 13 सितंबर को एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्र म में पहली बार सार्वजनिक मंच से मुख्यमंत्री बनने की अपनी इच्छा का इजहार किया था.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment