सारदा घोटाला: सीबीआई ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम से की पूछताछ

Last Updated 21 Sep 2014 06:30:15 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम से सीबीआई ने करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है.


पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

आधिकारिक सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि सुप्रीम कोर्ट की वकील नलिनी से सीबीआई ने शनिवार को चेन्नई में पूछताछ की. सारदा समूह द्वारा नलिनी को कानूनी सलाह के लिए दिये गये शुल्क के सिलसिले में पूछताछ की गयी.

सूत्रों ने कहा कि सारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग रह रहीं उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह के अनुरोध पर वकील के तौर पर नलिनी की सेवाएं लेने का उल्लेख किया था. सेन फिलहाल जेल में बंद हैं.

सेन ने दावा किया था कि सारदा समूह ने वकील नलिनी को कानूनी सलाह के शुल्क के तौर पर एक करोड़ रपये का भुगतान किया था. सेन ने पिछले साल सीबीआई को पत्र लिखा था.

नलिनी ने मनोरंजना का पक्ष रखा था और इसलिए सेन के साथ मुलाकात में उनसे समूह द्वारा पूर्वोत्तर में एक टीवी चैनल के अधिग्रहण की योजना के सिलसिले में पेशेवर सलाह देने का प्रस्ताव दिया गया था. माना जाता है कि वकील ने टीवी चैनल खरीदने के लिए समूह द्वारा किये गये 42 करोड़ रपये के निवेश के सिलसिले में अपने मुवक्किल को सलाह दी थी.

इस संबंध में नलिनी की प्रतिक्रि या लेने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन कॉल और एसएमएस का कोई जवाब नहीं दिया.

हालांकि नलिनी की टीम ने इस बात से इनकार किया है कि सीबीआई ने उनसे पूछताछ की. उन्होंने दावा किया कि सीबीआई ने केवल टीवी चैनल को खरीदने की योजना के सिलसिले में उनकी तैयार 70 पन्नों की रिपोर्ट हासिल की थी.

नलिनी के करीबी सूत्रों ने कहा, ‘‘एक साल की कानूनी सलाह के लिए करीब एक करोड़ रपये के शुल्क का भुगतान किया गया. यह पारदर्शी और बहुत मामूली है.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment