मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगलने वालों को प्रधानमंत्री ने नहीं चेताया: आजम

Last Updated 21 Sep 2014 06:13:37 PM IST

नरेद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उत्तरप्रदेश में मंत्री आजम खान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुस्लिमों को जहां देशभक्त बताया है, वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ \'जहर उगलने वालों\' के खिलाफ उन्होंने कुछ नहीं कहा.


उत्तरप्रदेश में मंत्री आजम खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने शनिवार को रामपुर में बयान जारी कहा कि प्रधानमंत्री ने मुस्लिमों को ‘देशभक्त’ बताया लेकिन उन लोगों को ऐसा बयान नहीं देने की सलाह नहीं दी जो मुस्लिमों को ‘‘राष्ट्रविरोधी और अल..कायदा का एजेंट’’ बताते हैं.

खान ने कहा, ‘‘वास्तव में उन्होंने (मोदी) अपनी पूरी बटालियन को मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगलने की अनुमति दे रखी है.’’

उत्तरप्रदेश के मंत्री ने कहा, ‘‘मुस्लिम कभी भी दिग्भ्रमित नहीं रहे और उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहर लाल नेहरू और मौलाना अबुल कलाम आजाद जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का अनुसरण किया.’’

प्रधानमंत्री ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय मुसलमान भारत के लिए जिएंगे और मरेंगे और वे आतंकवादी संगठन अल..कायदा के इशारों पर नहीं चलेंगे.

प्रबुद्ध मुस्लिमों ने की मोदी तारीफ

प्रबुद्ध मुस्लिमों के संगठन फोरम फार मुस्लिम स्टडीज (एफएमएसए) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के मुसलमानों की देशभक्ति पर पक्का यकीन जताये जाने का स्वागत करते हुए रविवार को कहा कि ऐसा बयान देकर मोदी ने अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के बयानों से मुस्लिमों को मिले जख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश की है.

फोरम ने एक प्रस्ताव पारित करके कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के प्रति मुसलमानों के योगदान को स्वीकार और सराह कर अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के हाल के जहरीले बयानों से मुस्लिमों को हुई दिली तकलीफ और मिले जख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश की है.

प्रस्ताव में मोदी से गुजारिश की गयी है कि वह भाजपा के उन कुछ नेताओं पर लगाम लगाने के लिये प्रभावी कदम उठाएं जो अपने भड़काऊ और विभाजनकारी बयानों के जरिये समाज में नफरत भर रहे हैं. सिर्फ यही एक रास्ता है जिससे देश की तरक्की की तमाम योजनाएं फलीभूत हो सकती हैं.

फोरम के प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि मुसलमान मुल्क की हिफाजत के लिये अपनी जान लड़ा देंगे और किसी भी कीमत पर बाहरी ताकतों की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे. एफएफएसए ने एक अन्य प्रस्ताव में राजस्थान राइफल्स के सूबेदार इशरत अली को ‘राम राम’ या ‘जय माता दी’ के बजाय ‘जय हिन्द’ कहने पर दण्डित किये जाने पर गम्भीरता चिंता व्यक्त की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment