सीट बंटवारे पर भाजपा को नामंजूर शिवसेना का ऑफर

Last Updated 21 Sep 2014 06:10:18 PM IST

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की 25 साल पुरानी दोस्ती गहरे संकट में है.


भाजपा को नामंजूर शिवसेना का ऑफर

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से दिए गए 119 सीटों के ऑफर को बीजेपी ने ठुकरा दिया है. बीजेपी ने साफ कहा कि उसे 130 सीटें चाहिए या फिर कुछ नहीं.

बीजेपी ने कहा कि हमने पूर्व में त्याग किया है, अब शिव सेना को बड़ा दिल दिखाना चाहिए. इससे पहले सुबह शिव सेना की कार्यसमिति की बैठक में उद्धव ठाकरे ने शिव सेना को 151, बीजेपी को 119 और बाकी छोटी पार्टियों को 18 सीटें देने की बात कही. उद्धव ने बीजेपी को अल्टिमेटम देते हुए कहा कि गठबंधन को बचाने के लिए यह आखिरी मौका है.

बीजेपी नेता एकनाथ खड़से ने कहा कि महायुती को मजबूत बनाने के लिए हमने शिवसेना के सामने प्रस्ताव रखा था कि जिन सीटों पर दोनों पार्टियों को जीत नहीं मिलती है उसे एडजस्ट किया जाङ बीजेपी ने कहा कि ऐसी 59 सीटें हैं जिन पर शिवसेना को जीत नहीं मिलती है और दूसरी तरफ 19 सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी नहीं जीत पाती है.

बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने कहा कि शिवसेना जिन सीटों पर 2000 वोट भी नहीं पाती है उन्हें एडजस्ट किया जाए. लेकिन शिवसेना सुनने के लिए तैयार नहीं है.

उन्होंने कहा कि गठबंधन में कोई भी आखिरी फॉर्मूला नहीं होता.

बीजेपी ने साफ कहा कि जो पार्टी ज्यादा सीटें जीतने में सक्षम है उसे पर्याप्त सीटें मिलनी चाहिए. बीजेपी ने कहा कि शिवसेना के आखिरी प्रस्ताव में नया क्या है? हम पहले भी 119 सीटों पर ही चुनाव लड़ते थे.

इस गतिरोध के बीच बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेगा.

सूत्रों के अनुसार यह बीजेपी की अंतिम कोशिश होगी. यहां यदि मामला नहीं सुलझता है, तो दोनों पार्टियों का ढाई दशक पुराना गठबंधन टूटना तय है.
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment