हरियाणा चुनाव : भाजपा प्रत्याशियों में स्वराज की बहन, पूर्व कांग्रेसी शामिल

Last Updated 20 Sep 2014 10:48:04 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 47 शेष प्रत्याशियों की घोषणा की.


केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

जिनमें केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की छोटी बहन वंदना शर्मा और कांग्रेस के दो पूर्व सांसद तथा राज्य की भूपिंदर सिंह हुड्डा सरकार के एक पूर्व मंत्री शामिल हैं.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति :सीईसी: ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में एक बैठक की और 47 उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दी. इसके साथ ही पार्टी ने 15 अक्तूबर को हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने 90 प्रत्याशियों का चयन पूरा कर लिया.

पार्टी की सीईसी ने अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड और गुजरात में विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने चार प्रत्याशियों की भी घोषणा की.

भाजपा की सीईसी की बैठक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई जिसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरूण जेटली, अनंत कुमार, थावरचंद गहलोत और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित थे जो हाल ही में पैनल में शामिल किए गए हैं.

वंदना शर्मा को सफीदों विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. पूर्व सांसद सुरिंदर बारवाला हाल ही में इनेलो छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं और उन्हें जींद विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस के पूर्व सांसद जीतेन्द्र मलिक को गनौर सीट से उतारा गया है.

पूर्व राज्य मंत्री संतोष सरवन कभी कांग्रेस में थे और भजनलाल सरकार का हिस्सा थे. उन्हें भाजपा ने मुलाना :सु: सीट से प्रत्याशी बनाया है. 

भाजपा महासचिव और सीईसी के सचिव जे पी नड्डा ने बताया कि पार्टी ने सभी वगरें को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा में भाजपा मामलों के प्रभारी जगदीश मुखी ने कहा कि पार्टी ने 15 महिला नेताओं को टिकट दी है और यह संख्या अब तक किसी भी पार्टी की महिला उम्मीदवारों से ज्यादा है.

बैठक में भाजपा महासचिव :संगठन: राम लाल, शहनवाज हुसैन, हरियाणा के नेताओं में रामबिलास शर्मा, अनिल विग और अनिल जैन तथा हरियाणा में भाजपा मामलों के प्रभारी जगदीश मुखी तथा राज्य में पार्टी के चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment