केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा 'आश्चर्य' भरा खत, कहा- BJP और सरकार पर भी रखें नज़र

Last Updated 20 Sep 2014 05:01:57 PM IST

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा में सांप्रदायिकता और सरकार में भ्रष्टाचार पर ध्यान देने की मांग की है.


केजरीवाल ने PM को लिखा खत (फाइल फोटो)

मोदी को शनिवार को लिखे पत्र में और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार के चार महीने पूरे हुए. लोगों में इन चार महीनों की खूब चर्चा है. लोगों की भावनाओं को इस पत्र के जरिए मैं बयान कर रहा हूं.

पत्र में लिखा है कि लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री बहुत अच्छा बोलते और भाषण देते हैं. लेकिन भाजपा के नेता और मंत्री आपकी बातों के ठीक विपरीत काम कर रहे हैं. आप उस पर न कुछ कहते हैं और न ही कुछ करते हैं. इससे लोगों में असमंजस है. 

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के उस बयान का जिक्र किया, जिसमें अगले 10 साल तक देश में साम्प्रदायिकता की बातें नहीं होने का जिक्र और साम्प्रदायिकता से किसी का भला नहीं होने का जिक्र था. लोगों को ये बातें बहुत अच्छी लगीं. लेकिन लोग तब दंग रह गए जब भाषण के कुछ दिन बाद ही पार्टी के सांसद योगी आदित्यनाथ ने धर्म के नाम पर जहरीले भाषण दिए.

लव-जिहाद के नाम पर घोला जा रहा जहर, लोगों को आश्चर्य

पार्टी के लोगों ने लव-जिहाद के नाम पर धर्मों के बीच जहर घोलना शुरू किया. लोगों को आश्चर्य हुआ कि भाजपा के लोग ही प्रधानमंत्री की बातों को क्यों नहीं मान रहे लोगों को उम्मीद थी कि आप योगी आदित्यनाथ को और पार्टी के अन्य लोगों को यह सब करने से रोकेंगे. लेकिन जब आप भी चुप रहें तो लोग असमंजस में पड़ गए.

उन्होंने लिखा है आपने लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना दिखाया और यहां तक कहा, "न खाऊंगा और न खाने दूंगा", सबको यह सुनकर बहुत अच्छा लगा. लोगों में विश्वास जगा कि अब भ्रष्टाचारियों को जेल होगी और ईमानदारों की कद्र होगी. लेकिन स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एक बेहद ईमानदार अफसर संजीव चतुर्वेदी को पद से हटा दिया तो लोगों को आशचर्य हुआ.

ईमानदार अफसर को पद से हटा दिया, लोगों को आश्चर्य

सारा देश जानता है कि किस तरह से चतुर्वेदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और कई भ्रष्टाचारियों को जेल पहुंचाया. यहां तक कि स्वयं राष्ट्रपति और संसदीय समिति ने भी चतुर्वेदी के काम को सराहा है. लोगों को तो उम्मीद थी कि ऐसे अफसरों को आप पद्म भूषण से सम्मानित करेंगे. उनके हटाए जाने का मीडिया और जनता ने कड़ा विरोध किया. लोगों को उम्मीद थी कि आप स्वयं इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे और उन्हें फिर से बहाल कराएंगे लेकिन आप इस मामले में भी चुप रहे. तो लोगों को आश्चर्य हुआ.

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को पंगु बना दिया, लोगों को आश्चर्य

कुछ दिन पहले आपके ही गृहमंत्री ने अधिसूचना जारी करके दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारों को कम कर उसे नकारा बना दिया. अगर वाकई भ्रष्टाचार से लड़ने की इच्छा शक्ति है तो शाखा को और सुविधाएं दी जानी चाहिए थी. ईमानदार अफसर शामिल किए जाने चाहिए थे लेकिन उसे पंगु बनाकर तो भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है. लोगों को उम्मीद थी कि चूंकि देश से भ्रष्टाचार दूर करने का वादा किया था इसलिए गृहमंत्री से कहकर शाखा को और अधिकारों की अधिसूचना जारी कराई जायेगी लेकिन इस पर भी चुप्पी अचम्भित करने वाली थी.

सरकार से टूट रही हैं लोगों की उम्मीदें

पत्र में एक मंत्री के बेटे के दिल्ली पुलिस में ट्रांसफर करवाने के लिए कुछ लोगों से पैसे लेने, पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष के दूसरी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के कथित वीडियो, सीमा की गतिविधियों, कोयला बेचने के समझौते से होने वाले नुकसान और महंगाई आदि से लोगों को राहत नहीं मिलने का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा गया है कि उपचुनावों के नतीजे दिखाते हैं कि लोगों की उम्मीदें सरकार से धीरे-धीरे टूट रही हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment