बीजेपी पर संजय राउत का पलटवार, शिवसेना से ही होगा महाराष्ट्र का अगला CM

Last Updated 19 Sep 2014 05:02:22 PM IST

सीट बंटवारे पर बीजेपी के अल्टीमेटम को खारिज करने के बाद शिवसेना ने अपने रूख को कड़ा करते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र में एक वरिष्ठ सहयोगी बनी रहेगी और उसके नेता ही मुख्यमंत्री होंगे.


शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत (फाइल फोटो)

पार्टी प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में शिवसेना ऐसी पार्टी है जो सीटें देती है न कि सीटों के बारे में पूछती है. यह राज्य में एक बड़ी पार्टी थी और रहेगी’’.
   
उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना बीजेपी के जन्म से भी पहले से है. अब गठबंधन रहे या न रहे इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता. मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा’’.
   
महाराष्ट्र में गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक जनसभा में कहा था कि राज्य में अगली सरकार उनकी पार्टी बनाएगी.
   
राउत ने कहा कि पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक 21 सितंबर को बुलाई गई है. इसमें पार्टी के सभी विधायक और सांसद भाग लेंगे और पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बीजेपी के साथ गठबंधन पर अंतिम निर्णय की घोषणा करेंगे.
   
उन्होंने कहा, ‘‘इसी बैठक में उद्धव जी बीजेपी के साथ गठबंधन पर अंतिम निर्णय लेंगे’’.
   
राउत ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी ने गुरुवार रात एक बैठक करके उद्धव को ‘‘महाराष्ट्र की अस्मिता और पार्टी तथा बालासाहब ठाकरे के सिद्धांतों के आत्मसम्मान’’ को ध्यान में रखते हुए गठबंधन पर फैसला करने के लिए अधिकृत किया है.
  
हालांकि राउत ने मीडिया की खबरों को खारिज कर दिया कि गठबंधन विभाजन की ओर बढ़ रहा है.
  
उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले 25 साल से साथ में हैं. लेकिन अब तक गठबंधन के टूटने की खबर हम तक नहीं पहुंची. हमने अपने गठबंधन सहयोगी को सीट बंटवारे का कोई फार्मुला नहीं दिया है. बल्कि हमारे लिए आत्मसम्मान ज्यादा जरूरी है’’.
   
ऐसी खबरें थी कि शिवसेना ने बीजेपी को 119 सीटों की पेशकश की है. उसने 2009 में इतनी ही सीटों पर चुनाव लड़ा था. उसने इन्हीं सीटों में छोटे सहयोगियों को भी शामिल करने को कहा है.
   
बीजेपी और शिवसेना दोनों पार्टी इस बात पर जोर दे रही हैं कि वे 'आत्म सम्मान' के साथ कोई समझौता नहीं करेंगी और दोनों के शीर्ष नेता सीटों के बंटवारे पर सीधी बातचीत से बच रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment