भाजपा सांसद राज कुमार सैनी को चुनाव आयोग का नोटिस

Last Updated 19 Sep 2014 02:07:32 PM IST

चुनाव आयोग ने कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राज कुमार सैनी को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


Raj Kumar Saini (file photo)

सैनी पर आरोप है कि उन्होंने चंडीगढ़.जयपुर इंटरसिटी ट्रेन को गत मंगलवार यहां रेलवे स्टेशन से पार्टी का झंडा दिखा कर रवाना किया था.

आयोग ने साथ ही स्टेशन मास्टर को भी नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों उन्होंने भाजपा सांसद को रेलवे स्टेशन पर जनसभा का आयोजन करने तथा पार्टी का झंडा दिखा कर ट्रेन को रवाना करने की अनुमति दी.

एसडीएम एवं मतदान अधिकारी नरहरि सिंह बांगड़ ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि दोनों नोटिस पर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है लेकिन इसका समय दो दिन तक बढ़ाया जा सकता है. जवाब प्राप्त होने के बाद ही कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़.जयपुर के बीच शुरू हुई इंटरसिटी ट्रेन गत मंगलवार को जब पहली बार कैथल रेलवे स्टेशन पर सायं 3.55 बजे पहुंची तो वहां ट्रेन ड्राइवर और अन्य रेलवे कर्मचारियों का स्वागत करने के लिए रेलवे यात्री कल्याण समिति के सदस्यों सहित बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे.

इस दौरान भाजपा सांसद भी वहां पहुंच गए जिन्होंने स्टेशन पर ही जनसभा को सम्बोधित किया और बाद में पार्टी का झंडा दिखा कर ट्रेन को रवाना किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment