मेनका गांधी ने चेताया, हर संस्था में हो यौन शोषण के खिलाफ विशेष सेल

Last Updated 17 Sep 2014 02:32:53 PM IST

केन्द्रीय महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि उन संस्थाओं के खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा जहां यौन शोषण के खिलाफ सुनवाई की कोई व्यवस्था नहीं होगी.


केन्द्रीय महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी (file photo)

देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाते हुए मेनका गांधी ने कहा कि हमें इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और इस पर लगाम लगाने के लिए भरसक उपाय भी करने चाहिए.

मेनका ने कड़े शब्दों में कहा कि ऐसी संस्थाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जहां महिलाओं के लिए एक अलग सेल की व्यवस्था नहीं होगी.

पशु वध की कमाई से फैल रहा है आतंकवाद: मेनका गांधी

केन्द्रीय महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी का कहना है कि पशु वध से कमाई का पैसा आतंकवाद में लगाया जा रहा है. उत्तरप्रदेश पुलिस की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है.

फैडरेशन ऑफ इण्डियन एनिमल प्रोटेक्शन आर्गेनाईजेशन की ओर से रविवार को आयोजित इण्डिया फॉर एनिमल्स कांफ्रेंस के समापन समारोह में मेनका गांधी ने कहा कि दुनिया में सबसे अधिक भारत में पशु वध किया जा रहा है.

यह शर्म की बात है. पशुओं की तस्करी से लेकर उन्हें अवैध रूप से काटने और उनका मांस बेचने का व्यवसाय किसी धर्म विशेष का नहीं है बल्कि यह काम धन कमाने के लिए किया जाता है. पशु काटने का काम भले ही मुस्लिम करते हों, लेकिन इस व्यवसाय में सभी धर्म के लोग शामिल हैं.

80 प्रतिशत दूध नकली

उन्होंने कहा कि मध्य पूर्व देशों में दुधारू पशुओं के मांस की मांग बहुत बढ़ गई है. इसके चलते बड़े पैमाने पर इन पशुओं की कटाई हो रही है. उन्होंने एक ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि देश में 80 प्रतिशत नकली दूध उपलब्ध हो रहा है.


 


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment