जलपाईगुड़ी में थूक चाटने से इंकार करने पर अगले दिन रेल ट्रैक पर मिली लड़की की नग्न लाश

Last Updated 03 Sep 2014 11:16:26 AM IST

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में धुपगुड़ी गांव में एक किशोरी को खाप अदालत के फैसले का विरोध करना भारी पड़ा.


जलपाईगुड़ी में खाप के आदेश के विरोध में अगले दिन मिली नग्न लाश (फाइल फोटो)

अगले दिन उसकी नग्न लाश रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली.

बताया जा रहा है कि इस खाप अदालत की बैठक कथित तौर पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की एक महिला पार्षद के नेतृत्व में हुई थी. बीते सोमवार को किशोरी ने पंचायत के फैसले का विरोध किया और अगले दिन मंगलवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर उसकी निर्वस्त्र लाश मिली.

लड़की के परिजनों ने महिला पार्षद नमिता रॉय के पति सहित 13 लोगों के खिलाफ बलात्कार व हत्या का मामला पुलिस में दर्ज करवाया है. इनमें से तीन को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है.

तकरीबन 15 वर्ष की इस किशोरी को अंतिम बार तब देखा गया था जब वह 'सलीशी सभा' (खाप पंचायत) के फैसले के बाद हो रहे अपने पिता की पिटाई का विरोध कर रही थी. उसके पिता की पिटाई केवल इसलिए जारी की जा रही थी क्योंकि उसने किराये पर लिए पावर टीलर का किराया नहीं चुकाया था.

जब उसने गांववालों को अपने पिता की पिटाई करने से रोका तब उसे घटनास्थल से गायब कर दिया गया और कुछ घंटों बाद ही रेलवे ट्रैक पर उसकी लाश मिली.

पहली बार किशोरी की लाश देखने वाले एक वयक्ति ने बताया, 'सुबह 8.15 बजे मैं एक लाश देखी. इससे पहले मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था. यदि कोई ट्रेन के नीचे आता तो लाश कई टुकड़ों में होता और साथ ही कपड़ा भी होता है. इस मामले में केवल कंधे पर ही कपड़ा दिख रहा था.'

वहीं दूसरी तरफ किशोरी को कथित तौर पर मारेन-पीटने वाले गांववालों का कहना है कि उसने आत्महत्या कर ली. इस बीच लड़की के मामा ने आरोप लगाया है कि गांववालों ने खुलेआम ऐसा करने की धमकी दी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment