आडवाणी, रेखा, जया, हेमा, और सचिन बने संसदीय समिति के सदस्य

Last Updated 03 Sep 2014 09:26:30 AM IST

भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) पर ससंदीय समिति का सदस्य बनाया गया है.


सचिन और रेखा (फाइल फोटो)

समिति के अध्यक्ष भाजपा के युवा सांसद अनुराग ठाकुर हैं. आडवाणी के साथ अभिनेत्री रेखा, जया बच्चन, हेमा मालिनी और सचिन तेंदुलकर को इस समिति का सदस्य बनाया गया है. वरूण गांधी और परेश रावल को भी इस समिति में रखा गया है.

इसके साथ ही आडवाणी लोक उपक्रम संबंधी समिति के भी सदस्य हैं, जिसके अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार हैं. पार्टी के दूसरे बड़े नेता मुरली मनोहर जोशी को पहले ही प्राक्कलन समिति का अध्यक्ष पद दिया जा चुका है.

अश्वनी कुमार विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी तथा ईएमएस नचियप्पन विधि एवं कार्मिक पर संसदीय समिति की अध्यक्षता करेंगे. भाजपा की सहयोगी शिवसेना के आनंदराव अडसूल रसायन एवं उर्वरक जबकि तेदेपा के जेसी दिवाकर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति पर समिति के प्रमुख होंगे. यह फेरबदल क्‍या प्रशासनिक स्‍तर पर क्‍या रंग लाएगा इसका जवाब अभी वक्‍त के पास है.

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में असफल कांग्रेस को पांच संसदीय स्थायी समिति की अध्यक्षता मिली है. कांग्रेस के सदस्य एम वीरप्पा मोइली, शशि थरूर और पी भट्टाचार्य अब क्रमश: वित्त, विदेश मामले और गह मंत्रालय संबंधी महत्वपूर्ण संसदीय समितियों की अध्यक्षता करेंगे.

कांग्रेस को विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी तथा विधि एवं कार्मिक मंत्रालय से संबद्ध स्थायी समितियों की अध्यक्षता भी हासिल हुई है. कांग्रेस नेता केवी थामस पहले ही प्रतिष्ठित लोक लेखा समिति के अध्यक्ष बनाये जा चुके हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment