वैष्णो देवी दर्शन करने पहुंचे राष्ट्रपति

Last Updated 02 Sep 2014 03:33:44 PM IST

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए मंगलवार को जम्मू के कटरा शहर पहुंचे. यहां मुखर्जी कटरा में \'श्रीधर भवन लिफ्ट\' का उद्घाटन करेंगे.


राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (फाइल)

राष्ट्रपति की वैष्णो देवी यात्रा में जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा भी उनके साथ हैं.

वोहरा, माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एमवीडीएसबी) के अध्यक्ष है, जो तीर्थ से संबंधित मामले देखता है. देशभर से हर साल एक करोड़ लोग माता वैष्णो देवी के दर्शन करने आते हैं.



राष्ट्रपति सेना के एक हेलीकॉप्टर से मंगलवार दोपहर कटरा के पंक्षी हेलीपैड पर उतरे. मुखर्जी कटरा में \'श्रीधर भवन लिफ्ट\' का उद्घाटन करेंगे. वृद्ध और कमजोर श्रद्धालु मंदिर तक पहुंचने के लिए इस लिफ्ट का प्रयोग कर सकेंगे.

नवनिर्मित पंक्षी हेलीपैड, हेलीकॉप्टर से तीर्थ आने वाले लोगों के लिए दूरी कम करेगा. लिफ्ट के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति बैटरी कार से यात्री भवन पहुंचेंगे.

मंदिर में दर्शन करने के बाद मुखर्जी नई दिल्ली वापस रवाना होंगे. जम्मू एवं कश्मीर की अपने दो दिवसीय दौरे में मंगलवार को राष्ट्रपति ने जम्मू विश्वविद्यालय के 14 दीक्षांत समारोह को संबोधित किया. राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि थे.

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल ने सोमवार को शीतकालीन राजधानी जम्मू में राष्ट्रपति के लिए भोज का आयोजन किया था. वोहरा ने राजभवन राष्ट्रपति से राज्य की मौजूदा सुरक्षा, सामाजिक-आर्थिक स्थिति तथा शैक्षिक और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment