केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे भारत में सुब्रमण्यम स्वामी को दी Z सिक्योरिटी

Last Updated 01 Sep 2014 09:18:33 PM IST

सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी को Z सिक्योरिटी पूरे देश में उपलब्ध करा दी है.


अब पूरे भारत में स्वामी को मिलेगी Z सिक्योरिटी (फाइल फोटो)

अभी तक स्वामी सिर्फ तमिलनाडु में ही सुरक्षा कवर में रहते थे. स्वामी की सुरक्षा में अब सीआरपीएफ के 40 कमांडो हर समय तैनात रहेंगे.

गृह मंत्रालय का कहना है कि 2जी और नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी की सक्रिय भूमिका को देखते हुए ही यह निर्णय लिया गया है.

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि \'केंद्र में बीजेपी गठबंधन के सत्ता में आने के बाद स्वामी ने गृह मंत्रालय से सिक्य़ोरिटी कवर बढ़ाने का अनुरोध किया था. इसी आधार पर यह फैसला लिया गया है\'.

अधिकारी ने बताया कि \'स्वामी ने ऐसा ही अनुरोध 2011 में यूपीए सरकार से भी किया था, लेकिन फैसला नहीं हो सका. स्वामी का तर्क था कि 2जी घोटाला उजागर करने में उनकी अहम भूमिका को देखते हुए सिक्योरिटी कवर बढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन तत्कालीन सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी\'.
 
बता दें कि हाल ही में स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मामले में केस दायर किया है, जिसके चलते वे चर्चा में हैं.

अभी तक स्वामी को सिर्फ तमिलनाडु में जेड सिक्योरिटी मिली हुई है क्योंकि वे श्रीलंका के आतंकवादी संगठन लिट्टे के निशाने पर थे, लेकिन अब जब लिट्टे तबाह हो चुका है, स्वामी कई राजनीतिक मामलों में सक्रिय हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment