अनाज का पर्याप्त भंडार कमजोर मानसून चिंता की बात नहीं:जेटली

Last Updated 30 Aug 2014 07:55:48 PM IST

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को कहा कि सरकार के पास अनाज का पर्याप्त भंडार है इसलिए कमजोर मानसून को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है.


वित्त मंत्री अरूण जेटली

श्री जेटली ने वित्त मंत्री के रूप में तीन महीने का कार्यकाल पूरा करने के बाद संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि मानूसन का असर महंगाई पर थोडा दिख सकता है1 जहां सूखा होगा वहां अधिक दिख सकता है लेकिन महंगाई चिंता का विषय नहीं है.

यह सरकार की प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है.इस मौके पर वित्त राज्य मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त सचिव अरविंद मायाराम राजस्व सचिव शक्तिकांता दास ् वित्तीय सेवाओं के सचिव जी एस संधु और विनिवेश सचिव रवि माथुर भी उपस्थित थे.

उन्होंने कहा कि विकास दर बढने पर महंगाई बढती ही है लेकिन लोगों की आय से अधिक महंगाई बढना  चिंता की बात होती है.हाल के महीने में खाद्य महंगाई में भी नरमी आयी है और सब्जियों कीकीमतें कुछ कम हुयी है.

श्री जेटली ने कहा कि सरकार ने महंगाई के बढने से पहले ही उपाय किये1 प्याज की कीमतों के 80 और 100 रूपये प्रति किलो तक पहुंंचने से पहले ही उसे नियंत्रित करने के उपाय किये गये जिसका असर हुआ है. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग भी उपाय कर रहा है.

वित्त मंत्री ने कहा कि इराक में हमला बढने से तेल की कीमतों में तेजी आने की आशंका थी लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतें गिरने के बाद घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने इसकी कीमतें कम की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment