बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दिया था कुमार विश्वास को मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर

Last Updated 30 Aug 2014 09:31:29 AM IST

आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास को सीएम पद ऑफर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दिया था.


कुमार विश्वास ने किया खुलासा

इस बात का खुलासा आप नेता सोमनाथ भारती ने किया है. हालांकि मनोज तिवारी ने इस बात से इंकार करते हुए इसे झूठ करार दिया.

इससे पूर्व कुमार ने दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें दिल्ली का सीएम बनाने का ऑफर दिया था.

साथ ही कुमार ने बताया कि उनसे कहा गया कि आम आदमी पार्टी  के 12 विधायक जो चुनाव नहीं चाहते हैं वे उन्हें बतौर सीएम समर्थन देने के लिए तैयार हैं. हालांकि, बीजेपी ने उनके दावों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया है.

सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के तीन दिन बाद कुमार विश्वास के गाजियाबाद स्थित मकान में 19 मई को दिल्ली से पहली बार सांसद बने एक नेता ने मुलाकात की थी.

इसकी पुष्टि करते हुए विश्वास ने बताया, ‘19 मई को रात साढ़े दस बजे बीजेपी एक सांसद मेरे घर आए थे. वह सुबह साढ़े तीन बजे तक मुझे समझाते रहे कि मुझे बीजेपी को सरकार बनाने में मदद करनी चाहिए. उन्होंने मुझे यह भी कहा कि वे लोग मुख्यमंत्री के रूप में मेरा समर्थन करने को तैयार हैं.

‘आप’ नेता ने दावा किया कि मिलने वाले सांसद का कहना था कि वह बड़े नेताओं के आदेश पर आए हैं और अगर मैं तैयार हो जाता हूं तो इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए अशोका होटल ले जाएंगे और ‘सही आदमी’ से मिलवाएंगे.

कुमार विश्वास का कहना है कि मैंने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और तुरंत पार्टी को इसकी सूचना दी. उन्होंने सांसद का नाम लेने से इनकार करते हुए कहा कि उनसे मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं और वह पहले विधायक रहे हैं.

कुमार विश्वास के दावों पर सवाल उठाते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह कहते हैं कि वह अब क्यों इसके बारे में बात कर रहे हैं?

सिंह ने कहा, ‘मैं भी दावा कर सकता हूं कि अरविंद केजरीवाल मेरे घर आए और मुझे मुख्यमंत्री पद की पेशकश की. यह खबरों में बने रहने का तरीका है. उन्हें सांसद का नाम बताना चाहिए.’

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में ‘आप’ के 27 और बीजेपी के 28 विधायक हैं.

बीजेपी के तीन विधायकों के सांसद बनने से तीन सीटें फिलहाल खाली हैं.
 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment