भारत और पाकिस्तान के बीच भविष्य में भी जारी रहेगी फ्लैग मीटिंग : बीएसएफ

Last Updated 27 Aug 2014 06:15:42 PM IST

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर बुधवार को भारत और पाकिस्तान ने फ्लैग मीटिंग की.


flag meeting of India and Pakistan (file photo)

भारत की ओर से बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई ये फ्लैग मीटिंग करीब 40 मिनट तक चली. बीएसएफ के आईजी राकेश शर्मा ने भारत-पाकिस्तान के बीच हुई फ्लैग मीटिंग के बारे में बताया कि आगे भविष्य में भी ये फ्लैग मीटिंग होती रहेगी.

उन्होंने कहा कि फ्लैग मीटिंग को लेकर बीएसएफ बहुत ही साकारात्मक है और हम सीमा पर शांति बनाए रखना चाहते हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को भारत ने संघर्ष विराम को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के बाद दोनों पक्ष फ्लैग मीटिंग के लिए तैयार हुए थे. दोनों पक्षों के बीच हॉट लाइन पर करीब 10 मिनट तक बात हुई थी.

यह मीटिंग जम्मू के पास अखनूर सेक्टर के निकोवाल पोस्ट में हुई, लेकिन आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में जहां पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा फायरिंग हुई, वहां पर कोई फ्लैग मीटिंग नहीं हुई है.

इस बारे में पूछे जाने पर बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अमूमन हम उस जगह पर बातचीत नहीं करते हैं जहां पर गोलीबारी हुई है. इससे तनातनी बढ़ने की आशंका रहती है.

गौरतलब है कि जम्मू से सटे आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग से पांच हजार परिवार घर बार छोड़कर विस्थापित हुए हैं. इसके बाद मंगलवार को ही भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ की मीटिंग में जमीनी स्तर पर फ्लैग मीटिंग करने का फैसला लिया गया था.

मंगलवार को हुई मीटिंग में भारत की ओर से डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल पी कुमार ने पाकिस्तानी डीजीएमओ मेजर जनरल आमिर रियाज के सामने इस बात पर कड़ा विरोध जताया कि एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से इतना सीजफायर का उल्लंघन क्यों हो रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment