भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय कश्मीर यात्रा पर

Last Updated 23 Aug 2014 09:41:37 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को कश्मीर जायेंगे, जहां वह राज्य में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे.


भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह

प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव निर्धारित है.

शाह के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा, राममाधव तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी आर पी सिंह भी जायेंगे.

भाजपा प्रमुख सोमवार को कठुआ में एक रैली को संबोधित करेंगे.

शाह की यात्रा का मकसद विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है. भाजपा ने ‘‘मिशन 44’’ योजना बनायी है जिसके तहत वह राज्य में बहुमत हासिल कर सरकार बनाना चाहती है.

जम्मू कश्मीर विधानसभा का कार्यकाल 19 जनवरी 2015 को समाप्त हो रहा है तथा राज्य में 87 विधानसभा सीटों के लिए उससे पहले चुनाव करवाये जाने हैं.

सूत्रों ने बताया कि शाह कल जम्मू में पार्टी विधायकों से मिलेंगे और सोमवार को वह जम्मू कश्मीर पार्टी इकाई के पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे. 25 अगस्त को वह कठुआ में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान कांगेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद के पार्टी में शामिल होने की संभावना है.

कश्मीर घाटी में अपने आधार में विस्तार करने और लोगों तक पहुंचने के लिए भाजपा कुछ उदारपंथी नेताओं को पार्टी में शामिल कर सकती है. पार्टी घाटी में कुछ उदारपंथी अलगाववादियों को अपने साथ मिलाने का प्रयास कर रही है ताकि स्थानीय लोगों का दिल जीता जा सके.

शाह का बाद में श्रीनगर भी जाने का कार्यक्रम है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment