देश भर में मनायी जा रही है ईद,राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

Last Updated 29 Jul 2014 12:30:18 PM IST

ईद उल फितर त्यौहार के अवसर पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं.


President Pranab Mukhejee,Prime Minister Narendra Modi (file photo)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोगों को ईद उल फितर की बधाई दी और उम्मीद जतायी कि यह त्योहार देश की आपसी सौहार्द की प्रतिबद्धता को और मजबूती प्रदान करेगा साथ ही पूरे विश्व को भारत की मिश्रित संस्कृति का संदेश देगा. राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, \'मैं सभी नागरिकों विशेष तौर पर भारत और विदेशों में रह रहे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

उन्‍होंने कहा कि लोग इस दिन जश्न मनाते हैं क्योंकि यह पवित्र रमजान महीने की समाप्ति का प्रतीक है. उन्होंने कहा, \'मैं आशा करता हूं कि देने और साझा करने की परंपरा वाला यह त्योहार हमारे जीवन को भाईचारे और वंचितों के प्रति सहानुभूति की भावना से समृद्ध करेगा. \' राष्ट्रपति का संदेश उर्दू, हिंदी और बांग्ला भाषा में भी जारी हुआ.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को ईद की बधाई दी. मोदी ने कहा कि यह त्यौहार देश में शांति, एकता और भाईचारे के रिश्ते को मजबूत करेगा. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ईद उल फितर की बधाई. यह पवित्र दिवस हमारे देशभर में शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करे.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ईद उल फितर के मौके पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. राजनाथ ने अपने संदेश में कहा कि ईश्वर देश के लोगों पर अपनी असीम कृपा बनाये रखेंगे.

उन्होंने कहा, ‘ईद उल फितर रमजान के पवित्र माह की समाप्ति के अवसर पर मनाया जाता है जिसमें इबादत के साथ आत्म संयम और नि:स्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा की भावना शामिल होती है.’

 

यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बधाई

राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है. अपने शुभकामना संदेश में राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद का त्योहार कौमी एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है.

खुशियों का यह त्योहार समाज में अमन-चैन और साम्प्रदायिक सौहार्द का पैग़ाम देता है. उन्होंने कहा कि रमज़ान के मुबारक महीने के बाद ईद-उल-फितर का पर्व हर्षोल्लास का संदेश लाता है.

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से ईद का त्योहार शांति और आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment