नाराज मोदी ने मंत्रियों को सुनाया फरमान, 15 अगस्त से पहले लागू हो योजनाएं

Last Updated 28 Jul 2014 05:20:43 PM IST

जैसे-जैसे 15 अगस्त नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिंता सता रही है कि वे अपने भाषण में जनता से क्या कहेंगे.


मंत्रियों से बोले मोदी, 15 अगस्त से पहले कुछ तो काम करो (फाइल फोटो)

जी हां, अपने मंत्रिमंडल से नाराज चल रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के लिए एक फरमान जारी कर दिया है जिसके तहत सभी केंद्रीय मंत्रियों को 10 अगस्त तक ज्यादा से ज्यादा बजटीय प्रस्ताव लागू करने के लिए कहा गया है.

बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी चाहते है कि स्वतंत्रता दिवस पर जब लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करें तो उनके पास योजनाओं के बारे में ठोस रूप से बताने के लिए कुछ हो.

मोदी के सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

कैबिनेट सचिव अजित सेठ ने मंत्रियों से कहा है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले कुछ सुधार लाएं ताकि राष्ट्र के नाम संबोधन के वक्त प्रधानमंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियों को बता सकें.

सूत्रों के मुताबिक सरकार की प्राथमिकता बीमा जैसे क्षेत्रों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को सुगम बनाना है. महंगाई कम करने के लिए वित्त मंत्रालय भी कुछ कदम उठा सकता है.

साथ ही बुनियादी विकास की योजनाओं को भी मंजूरी दे सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, सरकार की प्राथमिकता अगले तीन हफ्ते में कीमतों में कमी लाना है. रेलवे और रक्षा क्षेत्र में एफडीआई को मंजूरी अगला कदम हो सकता है.

वहीं एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार का इरादा जल्द से जल्द कदम उठाना है. ज्यादातर बजट घोषणाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर पहला संबोधन होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment