सांसदों के खिलाफ मुकदमें फास्ट ट्रैक तरीके से निपटायें: मोदी

Last Updated 25 Jul 2014 08:00:55 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने चुनावी वादे को पूरा करने के लिए गृह और कानून मंत्रालय को सख्त आदेश दिया है.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी ने गृह और कानून मंत्रालय को सांसदों के खिलाफ चल रहे मुकदमे को जल्द निबटाने को कहा है.

मोदी की ओर से इन दोनों मंत्रालयों को जारी निर्देश में कहा गया है कि दोनों सदनों के सांसदों के खिलाफ लंबित मामले को फास्ट ट्रैक तरीके से निबटाने के उपाय शुरू कर दिए जाएं.

गौरतलब है कि संसद में इस समय करीब 186 सांसदों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं. हालांकि इनमें से कई सांसदों के खिलाफ राजनीतिक मामलों से जुड़े मुकदमे भी शामिल हैं.

इससे पहले समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी अपने आंदोलन में भ्रष्ट सांसदों के खिलाफ आवाज उठायी थी. उन्होंने कहा था कि भ्रष्ट सांसदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है.

इसके बाद योग गुरु स्वामी रामदेव की सांसदों पर विवादास्पद टिप्पणी से बवाल मच गया था. रामदेव ने कहा था कि संसद में भ्रष्ट, जाहिल और लुटेरे लोग बैठे हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने सांसदों को हत्यारा तक करार देते हुए कहा था कि संसद में बैठे लोग इंसान के रूप में शैतान हैं. साथ ही उन्होंने कुछ सांसदों को अपनी आलोचना से बख्शते हुए कहा था कि संसद में कुछ अच्छे लोग भी हैं.

उन्होंने कहा, "हमने भी मान लिया कि ये 543 लोग हिंदुस्तान को चलाएंगे. उनमें कुछ अच्छे लोग हैं जिनका हम सम्मान करते हैं. लेकिन वहां हत्यारे, लुटेरे, जाहिल भी बैठे हैं. अब उस हिंदुस्तान की संसद को बचाना है. वहां से भ्रष्ट नेताओं, लुटेरों को हटाना है."

रामदेव ने ये बयान छत्तीसगढ़ में दुर्ग के दल्लीराजहरा में दिया था. आम चुनाव से पहले वह भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अपनी यात्रा शुरू कर रहे थे.

इस दौरान रामदेव ने देश में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को आगाह किया और इससे निपटने के उपाय सुझाए थे.

आम चुनाव में रामदेव ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पार्टी यानि बीजेपी को जिताने के लिए उसके पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया था. जाहिर है कि उनका सीधा मुकाबला किन सांसदों के खिलाफ था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment