कॉर्पोरेट दिग्गज अनिल अंबानी, आदी गोदरेज सहित कई ने डाला वोट

Last Updated 24 Apr 2014 03:46:08 PM IST

भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज अनिल अंबानी और आदी गोदरेज समेत बहुत से अन्य लोगों ने मुंबई में सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया.


अनिल अंबानी (फाइल फोटो)

इनके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अध्यक्ष अरूंधती भट्टाचार्य, टाटा कंटल्टेंसी सर्विस के प्रमुख एन चंद्रशेखरन सहित उद्योग जगत की अन्य कई जानी-मानी शख्सियतों ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. हालांकि एचडीएफसी के अध्यक्ष दीपक पारेख मतदाता सूची में नाम न होने की वजह से अपना वोट नहीं डाल पाए.

रिलायंस एडीएजी ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी सुबह 7.15 बजे कफे परेड इलाके में स्थित मतदान केन्द्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे. यह उनके निवास स्थान ‘सी विंड’ टॉवर से ज्यादा दूर नहीं है.

गोदरेज के अध्यक्ष आदी गोदरेज ने भी सुबह सुबह ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

एचडीएफसी के अध्यक्ष दीपक पारेख हालांकि अपना वोट नहीं डाल पाए, क्योंकि उनका नाम मतदाता सूची में नहीं था. इस बारे में एक सू़त्र ने बताया कि पारेख सुबह 8.30 बजे दक्षिण मुंबई स्थित मतदाता केंद्र पर गए लेकिन उनका नाम मतदाता सूची में नहीं मिला. वह दशकों से इसी मतदाता केंद्र पर वोट डालते आए हैं.

सुबह अपना मत डाल चुकी अन्य प्रमुख हस्तियों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अध्यक्ष अरूंधती भट्टाचार्य ने मालबार हिल इलाके में अपना वोट डाला. उनका आधिकारिक निवास इसी इलाके में है.

भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक टाटा कंटल्टेंसी सर्विस के प्रमुख एन चंद्रशेखरन ने भी वर्ली इलाके में सुबह के वक्त वोट डाला.

एचडीएफसी के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी केकी मिस्त्री ने अपने परिवार के साथ दक्षिण मुंबई में वोट डाला.

पूर्व बैंकर और दक्षिण मुंबई से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी मीरा सान्याल ने अपने क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया का जायजा लेने से पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

दक्षिण मुंबई स्थित नरीमन प्वॉइंट के निवासी और एचसीसी के अध्यक्ष अजित गुलाबचंद ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

ज्यादातर कंपनियों ने अपने स्टाफ को मतदान करने के लिए उत्साहित करने के मकसद से आज छुट्टी घोषित की है. लोकसभा चुनाव के चलते आज सारे वित्तीय बाजार बंद हैं.

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी और आरपीजी के हर्ष गोयनका बाद में अपना वोट डालें.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment