'आरएसवीपी माडल' ने वाड्रा को करोड़पति बनाया : मोदी

Last Updated 19 Apr 2014 10:03:35 PM IST

नरेंद्र मोदी ने केंद्र की सरकार को 'आरएसवीपी माडल' की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि इस माडल का जादू देखिए कि एक लाख रूपये से चार साल में 300 करोड़ रूपये हो जाता है.


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात के विकास मॉडल पर कटाक्ष करने पर मोदी ने केंद्र की संप्रग सरकार को 'आरएसवीपी माडल' की संज्ञा देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि इस माडल का जादू देखिए कि जेब में एक लाख रूपये रखने वाले का चार साल में 300 करोड़ रूपये हो जाता है.

कटिहार में शनिवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने प्रदेश गुजरात के विकास माडल पर राहुल के कटाक्ष पर उन पर पलटवार करते हुए केंद्र की संप्रग सरकार को 'आरएसवीपी माडल' की संज्ञा दी.

मोदी का इशारा एक अमेरिकी अखबार में सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को लेकर छपी एक खबर की ओर था.

उन्होंने हिंदुस्तान की राजनीति में आरएसवीपी का खेल खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि शुक्रवार को अमेरिका के एक अखबार ने एक नया माडल प्रस्तुत किया जिसमें जेब में एक लाख रूपया हो तो चार साल में तीन सौ करोड रूपये हो जाने की बात कही गयी है.

मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मां-बेटे की सरकार ने ऐसा जादुई माडल दिया कि जेब में एक लाख रूपया है और वह चार साल में तीन सौ करोड रूपये हो जाते हैं.

उन्होंने इसे 'आरएसवीपी माडल' बताते हुए कहा कि आर मतलब राहुल, एस मतलब सोनिया, वी मतलब वाड्रा और पी मतलब प्रियंका है.

मोदी ने कहा कि राहुल जी आप गुजरात के माडल की गांव-गांव घूमकर चर्चा कर रहे हो, अब देश को जानना है कि मां-बेटे का माडल कौन सा है.

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार द्वारा लिखी गयी पुस्तक की चर्चा करते हुए कहा कि इससे पता चल गया है कि देश को मनमोहन सिंह नहीं चला रहे हैं, यह मां-बेटे की सरकार है और यह मां-बेटे की सरकार आपके भाग्य और जीवन को नहीं बदल सकते हैं.

उन्होंने नौजवानों से कहा कि अगर वे अपना और अपने माता-पिता का भाग्य बदलना चाहते हैं तो मां-बेटे के माडल से मुक्ति प्राप्त कर लें क्योंकि यह माडल आपको रोजगार नहीं दे सकता है.

मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गरीबों की बस्ती में जाने, उनके साथ रहने तथा भोजन करने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल जी गरीबी देखने के लिए टुरिज्म करते हैं.

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से लोग ताजमहल देखने जाते हैं वे (राहुल) गरीब के घर जाते हैं, उनके मन में यह जिज्ञासा रहती है गरीब होते कैसे हैं, वे रहते कैसे हैं, गरीब खाता क्या है, गरीब सोता कैसे है, गरीब के दो हाथ, पैर और आंख होती है कि नहीं, गरीब को पेट होता है कि नहीं.
     
मोदी ने कहा कि उन्हें गरीब के बारे में मालूम ही नहीं है क्योंकि उन्होंने गरीबी कभी देखी ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि गरीबी के टुरिज्म से वे क्या सीखकर आते हैं. फोटो-वोटो निकाल देते हैं, मुफ्त का गरीब का खा भी जाते हैं और उसके बच्चे को गोद में ले लेते हैं और फोटो निकाल देते हैं और साल भर दुनिया में फोटो दिखाते रहते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गरीब का मजाक उड़ाने वाले लोग बताते हुए नरेंद्र मोदी ने उनके बारे में कहा कि आप तो प्रधानमंत्री के घर में पैदा हुए हो, गरीबी क्या होती है हमें मालूम है.

उन्होंने कहा कि अब तक करीब 232 सीटों पर मतदान हो चुका है और वहां के मतदाताओं के रवैये से वे कह सकते हैं कि दिल्ली की वर्तमान सरकार को सत्ता से बाहर करने काम पूरा कर दिया है और नई सरकार बनाने की नींव डाल दी है लेकिन मजबूत सरकार बनाने का काम अब जहां मतदान बाकी है वहां के मतदाताओं को पूरा करना है और वे इसके लिए बिहार की धरती पर फिर आए हैं.

मोदी ने कहा कि 232 सीटों के मतदाताओं ने निवर्तमान केंद्र सरकार की विदाई कर दी है तथा अब मां-बेटे (सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी) की सरकार गयी और वे आपको बर्बाद नहीं कर पाएंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment