वाड्रा की संपत्ति का जवाब दें सोनिया और राहुल: भाजपा

Last Updated 18 Apr 2014 10:39:20 PM IST

भाजपा ने कहा कि प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति को लेकर हुए खुलासे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए.


भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

रॉबर्ट वाड्रा द्वारा एक लाख रूपए के निवेश से पांच साल के भीतर 325 करोड़ रूपयों से अधिक की संपत्ति बनाने के वॉल स्ट्रीट जर्नल के दावे पर भाजपा ने आज कहा कि इस पहेली का जवाब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को देना चाहिए.

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा, ‘‘यह एक गंभीर खुलासा है. नरेन्द्र मोदी पर कीचड़ उछालने वाले राहुल गांधी और सोनिया गांधी को इस बात का उत्तर देना चाहिए कि 6 महीने या साल भर में कुछ लाख रूपयों का निवेश करने वाले वाड्रा 300 करोड़ रूपयों से अधिक की संपत्ति के मालिक कैसे बन गए.’’

उन्होंने कहा कि तत्कालीन राजस्थान सरकार और हरियाणा सरकार ने सारे नियमों को ताक पर रख कर वाड्रा की संपत्ति बनाने में मदद की.

प्रसाद ने साथ ही काला धन के मुद्दे पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर सवाल खड़ा करने के लिए कपिल सिब्बल को आड़े हाथ लेते हुए उनसे जानना चाहा कि पिछले दो साल से कानून मंत्री रहते उन्होंने भारत के लोगों के विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के लिए क्या एक भी कदम उठाया?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस दस साल शासन करने के बाद अब चुनाव के समय कालेधन की बात कर रही है. यह 2014 के लोकसभा चुनावों का सबसे बड़ा मजाक है.

गुजरात में शराब के अवैध धंधे को काले धन का सबसे बड़ा स्रोत बताने वाले सिब्बल पर पलटवार करते हुए प्रसाद ने कहा, ‘‘सिब्बल खुद भारत में सांठ-गांठ वाले पूंजीवाद के सबसे बड़े संरक्षक हैं. 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में किसी भ्रष्टाचार से इंकार करके उन्होंने इस बात की पुष्टि की है.’’

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार काला धन रखने वालों की सबसे बड़ी संरक्षक है.

सिब्बल ने मोदी को निशाना बनाते हुए शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था कि गुजरात में शराब का कमाल का धंधा चल रहा है जो बड़े पैमाने पर काधे धन का स्रोत है. राज्य में अवैध शराब की वजह से हर साल तीन हजार करोड़ रूपये के उत्पाद शुल्क का नुकसान हो रहा है. अगर आप दस प्रतिशत की दर से उत्पाद कर को जोड़े तो गुजरात में अवैध शराब का व्यापार 30 हजार करोड़ रूपये का है.

कानून मंत्री ने मोदी से सवाल किया कि क्या वह गुजरात में कालेधन के पैदा होने की जांच के लिए फास्टट्रैक कोर्ट गठित करेंगे. उन्होंने नरेन्द्र मोदी के उस भाषण का भी हवाला दिया जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा था कि धन काला नहीं होता सोच काली होती है. उन्होंने कहा ‘‘मैं नरेन्द्र मोदी से पूछना चाहता हूं किसकी सोच काली है.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment