कांग्रेस की सीडी में उमा भारती ने बताया मोदी को विनाश पुरूष

Last Updated 17 Apr 2014 09:50:57 PM IST

कांग्रेस ने बीजेपी को शर्मिंदा करने के प्रयास में एक तीन साल पुरानी वीडियो क्लिप जारी की है जिसमें उमा भारती ने नरेंद्र मोदी को विनाश पुरूष बताया था.


उमा ने बताया मोदी को विनाश पुरूष! (फाइल फोटो)

बीजेपी ने इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस को चेतावनी दी कि उसके पास भी ऐसे कई कांग्रेसी नेताओं के वीडियो हैं जब उन्होंने कांग्रेस छोड़ने पर अपने पार्टी नेताओं के बारे में बहुत कुछ कहा था.

मुख्य विपक्षी दल ने कहा कि शीशे के मकान में रहने वाली कांग्रेस को दूसरों के घर पर पत्थर नहीं उछालने चाहिएं.
   
कांग्रेस ने उस समय की वीडियों जारी की है जब उमा बीजेपी से अलग हो गयी थीं और भारतीय जनशक्ति पार्टी की अध्यक्ष थीं.

आडियो वीडियो प्रस्तुतिकरण में उमा ने कहा है कि उन्होंने गुजरात में हिन्दुओं को पहले कभी इतना भयभीत नहीं देखा है और यह भी कि गुजरात भयाक्रांत राज्य बन गया है.
   
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने माना है कि ये वीडियो सीडी उस समय की है, जब उमा बीजेपी में नहीं थी. इसमें उमा गुजरात के मुख्यमंत्री के विकास और हिन्दुत्व के दावे को खारिज करती नजर आ रही हैं.
   
वीडियो में उमा कह रही हैं, ‘‘मैं मोदी 1973 से जानती हूं. वह विकास पुरूष नहीं बल्कि विनाश पुरूष हैं. जीडीपी विकास और बीपीएल के लोगों को एपीएल तक उन्नत बनाने का उनका दावा झूठा है. पिछले पांच साल में गुजरात बड़ा कर्जदार बना है. गुजरात को न तो राम मिले और न ही रोटी. इसे विनाश पुरूष से मुक्त कराना चाहिए’’.
   
उमा ने वीडियो में कहा, ‘‘ ..ये मीडिया है, जिसने मोदी को इतना बड़ा बनाया’’.

उधर बीजेपी ने उमा भारती की पुरानी वीडियो रिकॉडिंग को कांग्रेस द्वारा दिखाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘‘निश्चित हार की हताशा’’ से ग्रसित सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी अपने ‘‘पहले परिवार’’ को बचाने का आखिरी प्रयास कर रही है.
   
बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘‘यह हताशा भरे लम्हों के हताशा भरे कदम हैं. कांग्रेस की हताशा खुल कर सामने आ गई है. देश में किसी को इस वक्त इस बात की क्या चिंता हो सकती है कि किसी ने 2-3 साल पहले क्या कहा और वह भी तब जबकि वह व्यक्ति उस समय बीजेपी में नहीं थीं और अब उसमें फिर से लौट आई हैं’’.
   
लेखी ने कहा कि कांग्रेस ने यह वीडियो उस समय जारी करने का फैसला किया जब उसके नेताओं के पास कुछ कहने को रह ही नहीं गया है.

बीजेपी के अन्य प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि बीजेपी के पास कांग्रेसी नेताओं और प्रवक्ताओं के ऐसे सैकड़ों वीडियो हैं. उन्होंने कहा, ‘‘शीशे के घर में रहने वाली कांग्रेस को दूसरे के घर पर पत्थर नहीं उछालने चाहिएं’’.
   
कांग्रेस के प्रवक्ता सिंघवी ने कहा कि उमा ने ये बातें चुनाव के वक्त नहीं कही हैं. यदि कोई चुनाव के दिनों में इस तरह टिप्पणी नहीं करता तो इसका मतलब है कि उसमें अधिक सच्चाई है.

उन्होंने जो कुछ भी कहा था, उससे इंकार नहीं किया है. बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में ये टिप्पणियां उमा भारती जैसी वरिष्ठ नेता ने की हैं.
   
यह पूछने पर कि पार्टी ने चुनाव के वक्त ये सीडी क्यों जारी की, सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस की प्रेस कांफेंस का यह हालांकि मुख्य बिन्दु नहीं है लेकिन इससे पता चलता है कि बीजेपी में ऐसे हजारों लोग हैं जो मोदी को तानाशाह मानते हैं, विनाश पुरूष मानते हैं और ये मानते हैं कि गुजरात विकास के बारे में उनके दावे झूठे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment