मोदी ने पहली बार बताया कि गुजरात हिंसा पर क्यों नहीं मांगते माफी!

Last Updated 16 Apr 2014 09:13:08 PM IST

बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने लंबे समय के बाद बुधवार को मीडिया से खुलकर बात की और हर सवाल का जवाब देने की कोशिश की.


न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में मोदी

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में मोदी ने 2002 के दंगों और उस पर चुप्पी साधने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया जताई है. मोदी ने कहा कि 27 फरवरी 2002 की शाम से लगातार उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, मीडिया से बात की.

उन्होंने कहा कि देश का कोई बड़ा पत्रकार और अख्बार नहीं होगा जिसे उन्होंने जवाब नहीं दिया, हर सवाल का जवाब दिया और 2002 से 2007 तक जवाब दिया लेकिन बाद में पता चला कि कोई उनके खिलाफ साजिश रच रहा है.

उन्होंने ये भी साफ किया कि इस बारे में जनता उनसे सवाल पूछ सकती है लेकिन न्यूज ट्रेडर्स नहीं.

अपने प्रचार पर करोड़ों रुपये खर्च करने के मुद्दे पर मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि अभी तो सरकार उनकी है और चाहें तो जांच करवा लें कि कहां से पैसे आए.

मोदी का दावा है कि झूठे विज्ञापनों का असर नहीं होता है. उन्होंने काम किया है इसलिए जनता विश्वास करे.

2002 दंगों पर माफी का सवाल नहीं

2002 दंगों पर माफी के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि अगर मोदी ने गलत किया है तो उसे फांसी चढ़ा देना चाहिए. इस तरह के मामले में माफी का सवाल नहीं है. चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिए.

मोदी ने मुस्लिमों की टोपी पहने के मुद्दे पर कहा कि वो अपनी परंपराओं का पालन करते हैं लेकिन दूसरों का भी सम्मान करते हैं. जब नेहरू, गांधी और सरदार पटेल को टोपी नहीं पहनाई गई को आज क्यों ये इतनी अहम हो गई.

मुस्लिम खौफ पर भी बोले मोदी

बनारस में मुस्लिम समुदाय में नरेंद्र मोदी के खौफ के प्रश्न पर मोदी ने कहा \'मैं किसी को हराने के लिए बनारस नहीं जा रहा हूं. मैं बनारस में दिलों को जीतने जा रहा हूं. मैं बनारस में हर समाज के लोगों से मिलूंगा और सीधा मिलूंगा. तब सभी लोगों का भय दूर हो जाएगा\'.

उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी बड़े नेता को दरकिनार नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन से ही पार्टी चल रही है.

लोकतंत्र में सभी को आलोचना करने का हक

जयललिता की आलोचना के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को आलोचना करने का हक है. मैं राजनीति में छुआछूत में विश्वास नहीं करता हूं.

व्यक्तिगत स्तर पर मित्रता है, वैचारिक स्तर पर मतभेद हो सकता है. उन्होंने कहा कि छुआछूत की राजनीति लोकतंत्र को बल नहीं देती है.

गुजरात में महिला सशक्तिकरण की प्रश्न के जवाब में मोदी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ क्राइम के मामले में सबसे खराब 10 राज्य में सात में कांग्रेस है और बाकी तीन में कांग्रेस के सहयोगियों की सरकार है. महिला सम्मान हमारी प्राथमिकता है. इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

आपारिधिक नेताओं को हो जल्द सजा


राजनीति का अपराधिकरण देश में चिंता का विषय है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी भी दल का नेता क्यों न हो, मैं सुप्रीम कोर्ट से आग्रह करूंगा का विशेष कोर्ट बनाएं और एक साल में नेताओं के खिलाफ केस को पूरा किया जाए.

मोदी ने स्पष्ट कहा कि किसी भी संवैधानिक संस्था का दुरुपयोग नहीं किया जाएगा. इनका सहारा लेकर किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया जाएगा. मैं देश का भला करने में अपनी शक्ति का इस्तेमाल करूंगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment