मुजफ्फरनगर के हालात पर केन्द्र रख रहा है नजर : शिन्दे

Last Updated 31 Oct 2013 05:52:16 PM IST

मुजफ्फरनगर में ताजा हिंसा पर गृह मंत्रालय उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजदीकी निगाह रखे हुए है और सरकार से घटना की रिपोर्ट मांगी है.


Sushil Kumar Shinde

गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. हमने उत्तर प्रदेश से रिपोर्ट भी मांगी है.’

शिन्दे ने कहा कि केन्द्र सरकार मुजफ्फरनगर के हालात को लेकर पूरी तरह सजग है और कानून व्यवस्था कायम करने के लिए राज्य सरकार की मदद को पूरी तरह तैयार है.

उन्होंने कहा, ‘अतिरिक्त अर्धसैनिक बल भेजने के बारे में फैसला रिपोर्ट मिलने के बाद किया जाएगा.’ मुजफ्फरनगर के बुढाना इलाके में गुरुवार रात सांप्रदायिक हिंसा में चार व्यक्ति मारे गये.

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरनगर में पिछले महीने हुई सांप्रदायिक हिंसा में 62 लोग मारे गये थे.गुरुवार हुई हिंसा के सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस की चूक कबूली

उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख ने मुजफ्फरनगर की ताजा सांप्रदायिक हिंसा के लिए  पुलिस की ओर से चूक कबूल की. ताजा हिंसा में चार व्यक्तियों की मौत हो गयी और कई घायल हो गए.

पुलिस महानिदेशक देवराज नागर ने संवाददाताओं से कहा, ‘गुरुवार जिस तरह की घटना हुई, उसके लिए निश्चित तौर पर पुलिस की ओर से चूक को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है और इसी वजह से कुछ लोगों ने ऐसा करने की हिमाकत की. हम कड़ी कार्रवाई करेंगे.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment