लोकतंत्र का सम्मान करने के कांग्रेस के दावे पर मोदी ने साधा निशाना

Last Updated 17 Apr 2014 11:07:34 PM IST

कांग्रेस द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों का सम्मान करने संबंधी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान पर नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा.


नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने देश के राष्ट्रपति के चुनाव में भाजपा से सलाह तक नहीं ली थी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल में मीडियाकर्मियों को जेल में डाला था.

\"\"भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने तीन दिन पहले टीवी पर जारी सोनिया की अपील पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनकी पार्टी और सरकार ने कैग से लेकर सीवीसी और सीबीआई तक सभी लोकतांत्रिक संस्थानों का अपमान किया है.

देशभर में 3डी तकनीक के माध्यम से प्रसारित अपने भाषण में मोदी ने कहा, ‘‘संविधान ने मीडिया को आजादी दी. आपकी (सोनिया की) सास ने इसे छीन लिया और स्वाभिमानी पत्रकारों को सलाखों के पीछे डाल दिया. क्या आप राष्ट्रपति का चुनाव करने में विपक्ष से परामर्श करके देश का गौरव नहीं बढ़ा सकते थे. आपको जब भी जरूरत हुई तो संसद में बहुमत हासिल करने के लिए आपने सीबीआई का इस्तेमाल किया.’’

\"\"उन्होंने कहा, ‘‘आपके शहजादे (राहुल गांधी) ने प्रधानमंत्री, जो आपके प्रति निष्ठावान हैं, की अगुवाई वाली कैबिनेट द्वारा लिये गये फैसले को निरस्त करने के लिए संवाददाता सम्मेलन बुलाया. आप कहती हैं कि कांग्रेस लोकतांत्रिक संस्थानों का सम्मान करती है, यह किस तरह का सम्मान है?’’

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष मैदान से भाग गये लगते हैं और अब सोनिया को बागडोर संभालनी पड़ी है.
 
उन्होंने कहा, ‘‘वह टॉफी और गुब्बारे खोज रहे होंगे.’’

राहुल ने गुजरात के विकास के मॉडल के दावे को ‘टॉफी मॉडल’ कहकर चुटकी ली थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment