तमिलनाडु : तेरे दर पर आया हूं फेवर लेके जाऊंगा

Last Updated 17 Apr 2014 06:01:06 AM IST

यों तो चुनाव के समय नेता हर व्यक्ति की चौखट पर पहुंचते हैं पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के घर मोदी का पहुंचना मामूली बात नहीं है.


रजनीकांत (अभिनेता) एवं नरेंद्र मोदी (भाजपा) (फाइल फोटो)

क्योंकि मोदी भाजपा के पीएम प्रत्याशी है और रजनीकांत तो लोकप्रियता के शिखर पर बैठे ही हैं. रजनीकांत ने मोदी को सद्भावनावश ‘मजबूत नेता और अच्छा प्रशासक’ बताया था लेकिन भाजपा नेता 24 अप्रैल को यहां होने जा रहे चुनावों में इसका फायदा उठाना चाह रहे हैं.

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष पोन राधाकृष्णन ने मोदी को एक चुनाव रैली में रजनीकांत के शब्दों की जानकारी दी. मोदी ने रविवार को चेन्नई में रैली को संबोधित किया था. इसके तुरंत बाद भाजपा की सहयोगी एमडीएमके ने अपने संस्थापक वाइको की रजनीकांत के साथ फोटो जारी की और दावा किया कि 6 अप्रैल को यह मुलाकात हुई थी. तब वाइको राम जेठमलानी की बायोग्राफी देने के लिए रजनीकांत से मिले थे और निजी तौर पर उनसे मोदी का समर्थन करने का आग्रह किया था.

इस मुलाकात के दौरान रजनीकांत के आवास पर मीडिया भी मौजूद नहीं था. लेकिन मोदी और वाइको ने रजनीकांत के साथ अपनी तस्वीरें जारी कीं. ऐसा रजनीकांत से नजदीकी दिखा कर उनकी लोकप्रियता का चुनावी लाभ उठाने के लिए किया गया.

मोदी एक बार 2011 व दूसरी बार 2012 में रजनीकांत से मिले थे लेकिन इस सप्ताह हुई मुलाकात अधिक महत्वपूर्ण रही क्योंकि तमिलनाडु में 24 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि के पुत्र एम के अलागिरी पार्टी से निकाले जा चुके हैं. हाल ही में उन्होंने भी रजनीकांत से मुलाकात की थी.

तमिल फिल्म उद्योग के कुछ नेता पहले ही अपनी पसंदीदा पार्टियों से जुड़ने की इच्छा जता चुके हैं, लेकिन रजनीकांत को सुनने का इंतजार उनके प्रशंसकों को हमेशा रहता है. बहरहाल खुद रजनीकांत संकेत दे चुके हैं कि राजनीति में आने की उनकी कोई इच्छा नहीं है.

विधायक विजयकांत और सरद कुमार समकालीन राजनीतिज्ञ हैं जिन्होंने क्र मश: डीएमडीके और समाथुवा मक्काल काट्ची की स्थापना की. तमिल फिल्म कलाकारों का आकषर्ण भी कम नहीं है. यही वजह है कि खुशबू और चंद्रशेखर द्रमुक के लिए तथा विंध्या, रामराजन और कॉमेडियन सेंथिल सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment