इस मॉनसून सस्ते में करें गोवा की सैर

Last Updated 04 Apr 2012 01:31:38 PM IST

घूमने-फिरने वाले देशी-विदेशी सैलानियों में गोवा का प्रमुख स्थान है.


चाहे हनीमून पर निकले नव-विवाहित जोड़ें हों या फिर समंदर की लहरों का नज़ारा देखने का शौक रखने वाले पर्यटक हों गोवा सबकी पसंद है.

राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से गोवा सरकार ने होटल उद्योग को कर राहत दी है. गोवा आने वाले सैलानी अब इस राहत का लाभ उठा सकेंगे. होटल उद्यमी मॉनसून के दौरान गोवा आने वाले यात्रियों को सस्ते दरों पर आकषर्क पैकेज देने की बात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कम आवाजाही वाले सीजन-- 1 मई से 30 सितंबर के बीच मध्य और उच्च श्रेणी के होटलों को लग्जरी कर में 50 प्रतिशत रियायत देने का प्रस्ताव बजट में किया था. वित्त मंत्रालय का प्रभार भी पार्रिकर के पास ही है.

पर्यटन और व्यापार उद्योग जगत का कहना है कि इससे उन्हें पैकेज को महंगा बनाने वाले हवाई टिकटों के दामों को कम करने में मदद मिलेगी.

इस तरह की रियायतों के लिए प्रयासरत ट्रैवेल एंड टुरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा ने कहा है कि इससे मॉनसून पैकेज को आकषर्क बनाने में मदद मिलेगी.

एसोसिएशन के प्रवक्ता ने रॉल्फ डिसूजा कहा, ‘‘होटल उद्यमी इस रियायत को सीधे ग्राहकों तक  हस्तांतरित करने में सक्षम हो पाएंगे.’’
     
अनुमान है कि इससे करीब 1,500 मध्यम और बड़े स्तरों के होटलों को लाभ मिलेगा. वहीं छोटे होटलों को लग्जरी कर भुगतान से छूट प्रदान किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment