भारतीय पुरुषों की चाहत पहले गर्लफ्रैंड करे प्रपोज

Last Updated 28 Aug 2014 12:16:36 PM IST

देशभर के 25 से 36 आयुवर्ग के 6,500 से अधिक अविवाहित पुरुषों को लेकर एक सर्वेक्षण किया.


लव पेयर

71.7 फीसदी पुरुष उत्तरदाताओं ने कहा कि वे चाहेंगे कि उनकी बजाय महिला उन्हें पहले प्रपोज करे आधुनिक पुरुषों में इस तरह की चर्चा को आम पाया गया है कि उन्हें लड़कियों द्वारा प्रपोज करना बेहद पसंद है

नई दिल्ली. एक ओर जहां प्यार-इजहार को लेकर तरह-तरह की बातें कहीं जाती रहीं हैं. आमतौर पर पुरुष ही किसी रिश्ते की शुरुआत की पहल करते हैं, लेकिन एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारतीय पुरुषों की एक बड़ी जमात ऐसी है, जो चाहती है कि महिलाएं पहले प्रपोज करें.

दरअसल एक वैवाहिक पोर्टल ने रिश्तों के संबंध में पुरुषों की सोच को समझने के लिए देशभर के 25 से 36 आयुवर्ग के 6,500 से अधिक अविवाहित पुरुषों को लेकर एक सर्वेक्षण किया जिसमें इस तरह का चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है.

आंकड़ों में तस्वीर साफ हुई है कि 71.7 फीसदी उत्तरदाताओं ने कहा कि वे चाहेंगे कि उनकी बजाय महिला उन्हें पहले प्रपोज करें.

सर्वेक्षण में 63.8 फीसदी पुरुषों की राय थी कि देश की आधुनिक महिलाएं एक रिश्ते की शुरुआत के लिए पहला कदम स्वयं उठाने को लेकर पूरी तरह आास्त हैं.

इनमें से 36.2 फीसदी पुरुषों ने कहा कि उनके लिए यह यकीन करना मुश्किल है कि महिलाएं ऐसी पहल कर सकती हैं, क्योंकि हमेशा पुरु षों द्वारा ऐसा करने की दिली इच्छा ही रही है.

संबंधित वेब पोर्टल के सीईओ का कहना है कि ‘यह सर्वेक्षण आज के युवाओं की मानिसकता को उजागर करता है. आधुनिक पुरुषों में वाकई इस तरह की चर्चा को आम पाया गया है कि उन्हें लड़कियों का प्रपोजल सुनना बेहद पसंद है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment