सेलिब्रिटी शेफ गैरी करते हैं सलाद में करी पत्ते का इस्तेमाल

Last Updated 28 Oct 2013 04:09:53 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध शेफ गैरी मेहिगन ने अपने व्यंजनों में करी पत्ते जैसे भारतीय खाद्य चीजों को शामिल करना शुरू कर दिया है.


ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध शेफ गैरी मेहिगन (फाइल फोटो)

और वह दक्षिण भारतीय भोजन बनाने को लेकर उत्साहित हैं.

हाल में भारत का अपना तीसरा दौरा पूरा करने वाले मेहिगन भारत में खान-पान की विविधता से मोहित हैं और उनका कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए दक्षिण भारतीय व्यंजनों की एक नयी दुनिया पेश करना चाहते हैं.

मेहिगन ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारतीय खाना स्वादिष्ट होता है और दक्षिण भारतीय खाना मेरे लिए बहुत अलग है. मैंने अप्पम बनाने की कोशिश की है और अपने इस दौरे में कुछ नये सुझाव और तरीके जाने.’’

‘ओज फेस्ट’ समारोह में शामिल होने के लिए भारत आए शेफ ने अपने आने वाले टीवी शो के लिए दिल्ली, मुंबई, राजस्थान और चेन्नई में शूटिंग भी की.

मेहिगन ने कहा कि उन्होंने ट्विटर पर पनीर मसाला, चाट जैसे व्यंजनों की पाक विधि लोगों से मांगी थी लेकिन इस समय उन्हें अप्पम, मसाला डोसा और मालपुआ बहुत पसंद आ रहे हैं.

46 वर्षीय शेफ ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया में लोग पनीर मसाला और टिक्के से वाकिफ हैं लेकिन उन्होंने अप्पम, चावल के व्यंजन और मालपुओं के बारे में कम सुना है. ये बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं. मैं अलग स्वाद के लिए अपने सलाद और खाने में भी अधिक करी पत्तों का इस्तेमाल करता रहा हूं.’’

अपने टीवी शो ‘मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया’ से प्रसिद्ध हुए मेहिगन एक नयी किताब लिखने की भी योजना बना रहे हैं. इस किताब में वह बहुत सारे भारतीय व्यंजनों के बारे में लिखेंगे. इस किताब के अगले साल मई तक बुक स्टॉल पर मिलने की उम्मीद है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment