Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

24 Nov 2022 10:03:35 AM IST
Last Updated : 24 Nov 2022 10:08:26 AM IST

यूक्रेन के एक अस्पताल के प्रसूति वार्ड में रॉकेट हमले में नवजात की मौत

यूक्रेन : प्रसूति वार्ड पर रॉकेट हमले में नवजात की मौत

दक्षिणी यूक्रेन के एक अस्पताल के प्रसूति वार्ड में रॉकेट से किए गए हमले में एक नवजात की मौत हो गई। यूक्रेनी अधिकारियों ने बुधवार को बताया, मलबे से जच्चा और एक डॉक्टर को निकाला गया है।

क्षेत्र के गवर्नर के अनुसार, रॉकेट रूसी थे। यह हमला विलनियांस्क शहर के एक अस्पताल में हुआ। क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर स्तारुख ने टेलीग्राम पर लिखा, रूसी दानवों ने रात में विलनियांस्क में अस्पताल के प्रसूति वार्ड पर कई रॉकेट दागे। इस हमले में एक शिशु की मौत हो गई जो अभी पैदा ही हुआ था।

बचावकर्मी वहां काम कर रहे हैं। उन्होंने कई तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें मलबे से घना धुआं उठता दिखाई दे रहा है। शुरू में, राज्य आपातकालीन सेवा ने कहा था कि रूसी हमले में एक बच्चे की मौत हो गई और मलबे से एक मां और एक डॉक्टर को निकाला गया है।

उस समय वार्ड में वे ही लोग थे। एसईएस ने टेलीग्राम पर बाद में एक अन्य पोस्ट में स्पष्ट किया कि बचाई गई महिला पीड़ित नवजात शिशु की मां है। अधिकारियों ने बताया, इस हमले में दो मंजिला इमारत पूरी तरह नष्ट हो गई। विलनियांस्क यूक्रेन की राजधानी कीव से करीब 500 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित है।



सीनेटरों का बाइडन से यूक्रेन को विध्वंसक ड्रोन देने पर पुनर्विचार का आग्रह

अमेरिका के 16 सीनेटरों के द्विदलीय समूह ने अमेरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन से रूस से लड़ाई करने के लिए विध्वंसक ग्रे ईगल ड्रोन यूक्रेन को देने के अनुरोध पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

इससे पहले बाइडेन प्रशासन यूक्रेन को ग्रे ईगल ड्रोन देने की मांग को खारिज कर चुका है जिसकी परिचालन मारक क्षमता 8,800 मीटर (29,000 फुट) है और यह 24 घंटे से ज्यादा समय तक उड़ान भर सकता है। रूस जैसा कि यूक्रेन में तेजी से नागरिक आधारभूत संरचनाओं को निशाना बना रहा है। यूक्रेन ने अमेरिका से शक्तिशाली ड्रोन की आपूर्ति की पुरजोर अपील की है जिससे रूस के साथ जंग में वह विध्वंसक ड्रोन का लाभ उठा सके।


एपी/वार्ता
कीव/वाशिंगटन
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212