गूगल करेगा पोल पैनल का उपयोग, अमेरिकी राजनेताओं के ईमेल स्पैम से रहेंगे दूर

Last Updated 12 Aug 2022 12:21:31 PM IST

राजनीतिक अभियान ईमेल को स्पैम के रूप में चिह्न्ति किए जाने से रोकने के लिए गूगल को अमेरिका में संघीय चुनाव आयोग (एफईसी) से आगे बढ़ने की अनुमति मिली है।


स्पैम

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल अब उम्मीदवारों और राजनीतिक दल की समितियों को अपने कार्यक्रम के लिए आवेदन करने की अनुमति देगा जो उनके संदेशों को जीमेल के स्पैम डिटेक्शन सिस्टम से मुक्त कर देगा।

एफईसी आयुक्त एलेन एल. वीन्ट्राब ने रिपोर्ट में कहा, "मुझे इस तथ्य को समझने में मुश्किल हो रही है कि यह राजनीतिक समितियों और केवल राजनीतिक समितियों को दिया जाने वाला एक अनूठा लाभ है।"

गूगल ने जून में एफईसी से एक ऐसे प्रोग्राम की अनुमति देने के लिए कहा था जो अभियान ईमेल को स्पैम फोल्डर में समाप्त होने से रोक सके।

एक्सियोस द्वारा सबसे पहले रिपोर्ट की गई थी कि गूगल का पायलट कार्यक्रम 'अधिकृत उम्मीदवार समितियों, राजनीतिक दल समितियों और एफईसी के साथ पंजीकृत नेतृत्व राजनीतिक कार्रवाई समितियों' के लिए होगा।

गूगल के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, "इस पायलट कार्यक्रम के दौरान हमारा लक्ष्य थोक प्रेषकों की चिंताओं को दूर करने के वैकल्पिक तरीकों का आकलन करना है, जबकि यूजर्स को अवांछित ईमेल को कम करने के लिए अपने इनबॉक्स पर स्पष्ट नियंत्रण देना है।"

कंपनी ने कहा, "हम फीडबैक की निगरानी करना जारी रखेंगे क्योंकि पायलट यह सुनिश्चित करने के लिए रोल आउट करता है कि यह अपने लक्ष्यों को पूरा कर रहा है।"

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभियानों की उसके धन उगाहने वाले ईमेल में स्पैमी रणनीति का उपयोग करने के लिए आलोचना की गई थी।

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment