तालिबान ने काबुल में पत्रकार वार्ता पर लगाई रोक

Last Updated 28 Jan 2022 03:17:06 AM IST

अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने मीडिया संस्थानों पर राजधानी काबुल में पत्रकार वार्ता करने से रोक लगा दी है।


तालिबान ने काबुल में पत्रकार वार्ता पर लगाई रोक

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ‘अफगानिस्तान जर्नलिस्ट सेंटर’ की ओर से 26 जनवरी में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया था जिसमें विभिन्न मीडिया संगठनों के 11 प्रतिनिधियों को हिस्सा लेना था।

टोलो न्यूज ने अफगानिस्तान नेशनल जर्नलिस्ट संघ के प्रमुख अली असगर अकबरजादा के हवाले से बताया कि अफगानिस्तान नेशनल जर्नलिस्ट संघ और अन्य मीडिया संगठनों को एक सम्मेलन आयोजित करना था। सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया इसपर नजर बनाये थे, लेकिन  दुर्भाग्य से इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों के मौखिक आदेश के कारण सम्मेलन को रद्द करना पड़ा।
तालिबान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अफगानिस्तान में मीडिया की स्थिति को लेकर चिंताओं के चलते पत्रकार वार्ता रोक लगाए जाने की बात की है। तालिबान ने अनुमति मिलने तक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित नहीं करने का निर्देश दिया है।

अकबरादा ने कहा, हम इस्लामिक अमीरात से इस मामले पर भविष्य में उनके निर्णय को अंतिम रूप देने की अपील करते हैं उन्हें जल्द से जल्द निर्णय लेना चाहिए और हमें सम्मेलन आयोजित करने की अनुमति देना चाहिए।’’

तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा, इस्लामिक अमीरात मीडिया के साथ सहयोग और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है और यह इस्लामी ढांचे के तहत मीडिया का समर्थन करता है। आंकड़ों के अनुसार, अफगानिस्तान में तालिबान के शासन के बाद से 43 प्रतिशत से अधिक मीडिया गतिविधियां रुकी हुई हैं और 60 प्रतिशत से अधिक मीडिया कर्मचारियों की नौकरी चली गई है।

वार्ता
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment