ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में 500 से अधिक की मौत

Last Updated 02 Apr 2020 05:05:39 AM IST

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से पहली बार एक दिन में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार को ब्रिटेन में संक्रमण से 563 लोगों की मौत हुई जिसके साथ देश में कुल मौतों की संख्या 2,352 हो गई है।


ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में 500 से अधिक की मौत

मंत्रालय ने बताया कि देश में कुल 29,474 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और एक दिन में 4,324 मामले सामने आए हैं।
उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले हफ्ते लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और खुद कोरोना वायरस से संक्रमित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी थी कि हालात सुधरने से पहले और खराब होंगे।

वायरस संक्रमण से ब्रिटेन का शाही परिवार भी प्रभावित हुआ है। प्रिंस चार्ल्स संक्रमण के हल्के लक्षण सामने बाद पृथक निवास से मंगलवार को वापस आए।
प्रिंस चार्ल्स ने बुधवार को वीडियो संदेश जारी कर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की प्रशंसा की और कहा कि हममें से कोई भी नहीं कह सकता कि यह कब खत्म होगा।
उन्होंने कहा, ‘‘जब तक यह जारी है हम सभी अपने स्तर से प्रयास करें और उम्मीद का साथ नहीं छोड़े, स्वयं और दूसरों में भरोसा रखें और बेहतर दिनों का इंतजार करें।’’
बहरहाल, देशभर में कुछ अस्थायी अस्पताल बनाए गए हैं क्योंकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) वायरस के खिलाफ लड़ाई में बेड की क्षमता बढाना चाहता है।

भाषा
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment