कश्मीर के लिए मरेंगे या मारकर रहेंगे : रशीद

Last Updated 23 Sep 2019 03:44:03 AM IST

अपने विवादित और कई बार हास्यास्पद बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद ने कश्मीर को लेकर एक बार फिर भड़काने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी, चाहे इसमें मर जाया जाए या फिर मार डाला जाए।


पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद (file photo)

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भिंभर में आयोजित एक जनसभा में रशीद ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर के लिए पूरी कौम जाग गई है। मरेंगे या मारकर रहेंगे।’ शेख रशीद ने अन्य पाकिस्तानी नेताओं की तरह कश्मीर को लेकर ऐसे आरोप लगाए जो वास्तविकता से मेल नहीं खाते। उन्होंने कहा कि भारत में कश्मीरी नेतृत्व जेल में है। वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कट्टरपंथी बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी का एजेंडा पाकिस्तान को खत्म करना है।

पाकिस्तान के रेल मंत्री ने यह भी कहा कि ‘कश्मीर के मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता। शेख रशीद ने युद्ध के उन्माद में कुछ दिन पहले यहां तक ‘भविष्यवाणी’ कर दी थी कि अक्टूबर-नवम्बर में भारत और पाकिस्तान के बीच पूर्ण युद्ध होना तय है। एक अन्य बयान में उन्होंने भारत को ‘चेतावनी’ देते हुए यह भी दावा किया था कि पाकिस्तान के पास बड़े ही नहीं, पाव-आधा पाव तक के एटमी हथियार भी हैं, जो किसी खास इलाके को लक्ष्य बनाने की क्षमता रखते हैं।

आईएएनएस
मुजफ्फराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment