हांगकांग : रेलवे स्टेशन पर आम लोगों की पिटाई

Last Updated 23 Jul 2019 06:47:20 AM IST

हांगकांग के यूइन लोंग जिले में एक रेलवे स्टेशन पर सशस्त्र नकाबपोशों की भीड़ ने वहां मौजूद लोगों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।


हांगकांग : रेलवे स्टेशन पर आम लोगों की पिटाई

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को हुई इस घटना में 36 लोग घायल हो गए। हांगकांग के मध्य में लोकतंत्र समर्थित रैली के निकाले जाने के बाद भीड़ ने हमला किया है। रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसूगैस के गोलों और रबर की गोलियों से हमला किया था। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भीड़ किसकी थी और हमले का उद्देश्य क्या था। सरकार ने एक बयान में कहा कि युइन लोंग में कुछ लोगों ने एमटीआर स्टेशन और ट्रेन की बोगियों में जाकर यात्रियों पर हमला कर दिया।

विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) सरकार ने किसी भी प्रकार की हिंसा की निंता करते हुए कहा, एक समाज के तौर पर यहां हांगकांग में किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार्य है। एसएआर ने कहा, इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। हांगकांग पुलिस ने कहा,  कुछ लोगों ने युइन लोगं एमटीआर स्टेशन पर कुछ लोगों ने यात्रियों पर हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। भीड़ ने एमटीआर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसा के घंटों बाद रात लगभग 10.30 हमला किया।



विरोध प्रदर्शन ‘बिल्कुल असहनीय’ : चीन
हांगकांग में हुए उग्र विरोध प्रदर्शन में चीनी प्रतिनिधि कार्यालय की दीवारों को तोड़ने और सरकार के राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न को विरूपित किए जाने पर चीन ने सोमवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें ‘बिल्कुल असहनीय’ बताया।

लोकतंत्र समर्थक हजारों प्रदर्शनकारियों ने रविवार रात अर्ध-स्वायत्त शहर में कार्यालय के बाहर सड़क पर कुछ हद तक कब्जा कर लिया और चीनी शासन के प्रति जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हांगकांग में लोकतांत्रिक सुधारों के लिए पिछले कुछ समय से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जो कभी-कभी ¨हसक आंदोलन का रूप ले लेता है।

आईएएनएस/एएफपी
हांगकांग/पेइचिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment